विराट कोहली ने 1 रन बनाते ही तोड़ दिया रोहित का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने T20I के नंबर वन खिलाड़ी

नई दिल्ली । Virat Kohli Ind vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ इंदौर के मैदान पर एक नया इतिहास रच दिया। विराट कोहली एक बार फिर से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में विराट कोहली ने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में अपनी पारी की दूसरी ही गेंद पर पहला रन लिया। इसी रन के साथ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके रनों की संख्या 2633 के पार हो गई। विराट कोहली से पहले रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 2633 रन बनाए थे, लेकिन अब रोहित शर्मा इस सीरीज में उपलब्ध नहीं हैं तो विराट आगे हो गए हैं।

रोहित-विराट में छिड़ी है जंग

आपको बता दें, पिछले करीब एक साल से विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने की जंग छिड़ी हुई है। कभी विराट कोहली तो कभी रोहित शर्मा उनसे आगे निकल जाते हैं। इससे पहले मार्टिन गप्टिल और शोएब मलिक भी कुछ इसी तरीके से ऊपर-नीचे हो रहे थे, लेकिन मौजूदा समय में ये दोनों बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा से काफी पीछे रह गए हैं।

विराट कोहली अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा उनके नाम क्रिकेट इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का भी वर्ल्ड रिकॉर्ड है। विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में अब तक 24 अर्धशतक जड़े हैं।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन

2634 रन* – विराट कोहली

2633 रन – रोहित शर्मा

2436 रन- मार्टिन गप्टिल

2263 रन – शोएब मलिक

* श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में विराट द्वारा 1 रन बनाने तक के आंकड़े इसमें शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.