पुलिस व जवानों पर है बड़ी जिम्मेदारी, ऊंचाई को छूने के लिए बनाना होगा हौसला : डिप्टी सीएम

हरियाणा : हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि पास आउट हुए पुलिस के जवानों को फील्ड में जाकर न केवल ईमानदारी व निष्ठा से अपने कर्तव्य का निर्वहन करना होगा बल्कि हरियाणा प्रदेश की सुरक्षा व विकास के लिए समर्पित होने का संकल्प लेना होगा। डिप्टी सीएम दुष्यंत आज पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालयसुनारिया में 86 बैच की पासिंग आउट परेड समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित पुलिस के जवानों व उनके अभिभावकों को संबोधित कर रहे थे। पास आउट हुए पुलिस के जवानों को शुभकामनाएं देते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उनके जीवन की नई शुरुआत है।

उन्होंने कहा कि उड़ान भरने के लिए पंखों की जरूरत है। लेकिन जवानों को यह भी ध्यान रखना होगा कि ऊंचाई को छूने के लिए अपने हौसले को बनाए रखना होगा। उन्होंने नए रंगरूटों को कहा कि वे फील्ड में ड्यूटी के दौरान मौजूदा परिस्थितियों को अच्छे से समझ कर ही आगामी कार्यवाही करें। इसमें कोई दो राय नहीं है कि पुलिस के जवानों पर एक बड़ी जिम्मेदारी है और इस जिम्मेदारी को उन्हें चुनौती के रूप में लेना होगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश का भविष्य आप लोगों के हाथों में है। प्रशिक्षण महाविद्यालय ने आप सबको कड़ी मेहनत करके फील्ड में जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए काबिल बनाया है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इससे पहले परेड की सलामी ली और निरीक्षण किया। पुलिस के जवानों ने शानदार पीटी शो का प्रदर्शन किया। मुख्य अतिथि ने विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में जिन चार जवानों को सम्मानित किया गया उनमें सिपाही जुगल किशोरसिपाही प्रदीपसिपाही हितेश व सिपाही जुगल किशोर शामिल हैं। इन सभी को प्रथम श्रेणी का प्रशंसा पत्र दिया गया है। इसके अलावा क्रमश: 31 हजार, 11 हजार व 10 हजार व 10 हजार रुपए की नगद पुरस्कार राशि भी दी गई है। उन्होंने पास आउट हुए सभी जवानों के लिए 10 दिन का अवकाश देने की भी घोषणा की।

इस अवसर पर जिला उपायुक्त आरएस वर्माजिला पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मापीटीसी सुनारिया की एसपी सुलोचना गजराजएसटीएफ रोहतक के एसपी जशनदीप सिंह रंधावा व भिवानी के एसपी गंगाराम पूनिया आदि मौजूद थे। वहीं इस कार्यक्रम के बाद डिप्टी सीएम दुष्यंत रोहतक स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं व लोगों का कुशलक्षेम जाना और उनकी समस्याएं सुनी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.