एनआईटी-86 की ज्वलंत समस्याओं को लेकर निगमायुक्त से मिले विधायक नीरज शर्मा

फरीदाबाद  – एनआईटी-86 के विधायक नीरज शर्मा ने नगर निगम फरीदाबाद के आयुक्त डा. यश गर्ग से कैम्प कार्यालय पर मुलाकात की और एनआईटी-86 में चल रही विभिन्न समस्याओं जैसे मिन्नी रोजगार्डन प्याली पार्क का सौन्दर्यीकरण करवाने तथा नंगला रोड स्थित नैन चैक से पुलिस चैकी तक आरएमसी रोड बनवाने तथा एनआईटी-86 में सीवरेज और नालों की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने तथा एनआईटी-86 को स्मार्ट सिटी फरीदाबाद में शामिल करने की बात रखी।कहा।

निग्मायुक्त ने एनआईटी-86 की समयास्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और उन्हें जल्द से जल्द निपटाने का आश्वासन दिया। एनआईटी-86 के विधायक नीरज शर्मा ने निग्मायुक्त डा. यश गर्ग से मुलाकात के दौरान बताया कि मुझे ज्ञात हुआ है कि दिनांक 7/1/2020 को स्मार्ट सिटी से संबंधित निम्नलिखि मुद्दों पर चर्चा होनी थी जिसमें एक Issue regarding area Based Development (ABD) Project है लेकिन किसी कारणवश वह मीटिंग रद्द हो गई।

मैं आपके संज्ञान में लाना चाहता हूं कि स्मार्ट सिटी में जो फरीदाबाद शामिल किया गया है उसमें एक क्षे़त्र एयर फोर्स रोड मेरी विधानसभा फरीदाबाद एनआईटी का हिस्सा है जिसमें मेरे 06 वार्ड आते हैं। उन्होंने निग्मायुक्त को बताया कि भविष्य में जब भी इस विषय से संबंधित मीटिंग हो तो आप उसमें फरीदाबाद एनआईटी-86 को स्मार्ट सिटी में शामिल करने बारे प्रस्ताव जरूर रखें। जिससे कि एनआईटी-86 एयरफोर्स रोड हाॅट-स्पाॅट से हटे व प्रदूषण का स्तर कम हो सकें।मुलाकात के दौरान विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि मिन्नी रोजगार्डन प्याली पार्क पूर्व मंत्री एवं उनके पिताजी स्व. शिवचरण लाल शर्मा ने क्षेत्रवासियों के लिए बनवाया था। आज उसकी हालत काफी समय से जर्जर पड़ी हुई है।

पार्क के चारों तरफ लगी ग्रिले और दीवारे टूटी-फूटी पड़ी हुई और पार्क की सफाई व्यवस्था भी नहीं होती है। पार्क में घास पूरी तरह से सूख चुकी है और बिखरे पत्ते और झाड़ियों के अंबार लगे है। उन्होंने निग्मायुक्त से पार्क का सौन्दर्यीकरण करवाकर उसमें ओपन जिम खोला जाए जिससे अधिक से अधिक लोगों को फायदा मिल सकें।इसके उपरांत विधायक ने बताया कि नंगला रोड स्थित नैन चैक से पुलिस चैकी तक आरएमसी रोड बनवाये जाएं यह रोड पूरी तरह से टूटा-फूटा और जर्जर हालत में पड़ा हुआ है जिससे स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं और प्रतिदिन आवागमन करने वालों के साथ कोई न कोई दुर्घटना घटती रहती है और दुकानदार व व्यापारीगणों को भी काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए उक्त रोड को जल्द से जल्द आरएमसी बनवाया जाए जिससे यहां के रहने वाले लोगों और दुकानदारों को राहत मिल सकें।

उन्होंने निग्मायुक्त को यह भी संज्ञान में लाया कि एनआईटी-86 में सीवरेज और नालों की सफाई व्यवस्था का बहुत ही बुरा हाल है। यहां के प्रत्येक वार्ड की कालोनियों में सीवरेज जाम और ओवरफलो की समस्या रहती है तथा सफाई व्यवस्था के नाम पर जगह-जगह गंदगी के ढेर पड़े दिखाई देते है। अतः जनहित और वार्डवासियों की मांग के अनुसार सीवरेज और सफाई व्यवस्था को दुरूस्त किया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.