बारिश के बाद बढ़ गई ठंड, तापमान में इन जगहों पर देखी गई काफी गिरावट

राजस्थान के उत्तर पश्चिमी हिस्से में सोमवार को हुई बारिश के बाद सर्दी बढ़ गई और तापमान में कई जगह काफी गिरावट देखी गई। सीकर के फतेहपुर में पारा दस डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया तो सीकर में आठ डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई।

राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, बीकानेर, जोधपुर आदि जिलों में सोमवार को बारिश हुई थी। इसके असर से आसपास के क्षेत्रों में सर्दी बढ़ गई। सीकर के फतेहपुर में तापमान दस डिग्री लुढ़ककर 2.2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया तो सीकर में आठ डिग्री की गिरावट के साथ 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। माउंट आबू में तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, वहीं श्रीगंगानगर में 4.5 डिग्री सेल्सियसदर्ज हुआ।

जयपुर के तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट

बारिश के कारण इस पूरे इलाके में कोहरा भी काफी देखा गया और विजिबिलिटी काफी कम रही। राजधानी जयपुर की बात करें तो बीती रात तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट रही, हालांकि सुबह से मौसम काफी खुशगवार है। धूप खिली हुई है, लेकिन हवा में ठंडक है।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 15 जनवरी को मौसम साफ रहेगा, लेकिन 16 को सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करोली, सवाईमाधोपुर, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा व बूंदी में ओलावृष्टि हो सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.