बदलाव हमारी कोशिश ट्रस्ट ने मकर संक्रांति का त्यौहार छोटे बच्चों के साथ मनाया।

फरीदाबाद : बदलाव हमारी कोशिश ट्रस्ट ने मकर संक्रांति का त्यौहार छोटे बच्चों के साथ मनाया। मकर संक्रांति के दिन बदलाव हमारी कोशिश ट्रस्ट ने संस्कार फाउंडेशन के द्वारा चलाए जा रही पाठशाला के बच्चों के साथ संक्रांति का त्यौहार मनाया।
संस्कार फाउंडेशन की संस्थापक परमिता चौधरी जी NIT रोज गार्डन में गरीब बच्चों के लिए एक पाठशाला चलाती हैं।उस पाठशाला में आस पास के झुग्गी बस्ती में रहनेवाले बच्चों को पढ़ाया जाता है। बदलाव हमारी कोशिश ट्रस्ट ने आज मकर संक्रांति के अवसर पर उन बच्चों के साथ ही त्यौहार मनाया।

सभी बच्चों को एक छोटी सी पार्टी भी दी। साथ ही युवावस्था को ध्यान में रखते हुए वहां पर बालिकाओं और महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन भी बांटे गए।और उन सभी को मासिक धर्म के बारे में जानकारी भी दी गई। साथ ही ट्रस्ट के द्वारा इकट्ठा किए गए कपड़े भी उन सभी में बांटे गए। ट्रस्ट की एक कोशिश है के यहां पढ़ने वाली सभी बालिकाओं को एक स्वस्थ जीवन दिया जा सके। आज के अवसर पर सुषमा यादव,परमिता चौधरी,गजना लाम्बा, हिमांशी यादव, गौतम यादव,और परमिता जी की टीम शामिल थी। आने वाले समय में भी ट्रस्ट परमिता चौधरी जी का सहयोग करती रहेगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.