दिल्ली में जेजेपी-बीजेपी का हो सकता है गठबंधन, जजपा को मिल सकती है इतनी सीटें

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ जेजेपी भी मिलकर चुनाव लड़ सकती है। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने जेजेपी की मांग पर सीटें देने की तैयारी कर ली है। बताया जा रहा है कि जेजेपी को दिल्ली में बीजेपी के साथ गठबंधन पर 12 सीटें मिल सकती है। इस मसौदे के तहत दोनों पार्टियां दिल्ली में मिलकर चुनावी ताल ठोक सकती है।

जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली की करीब 18 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। वहीं जेजेपी की बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर भी बातचीत चल रही है। अब बताया जा रहा है कि बीजेपी दिल्ली में जेजेपी को 12 सीटें देने की तैयारी कर रही है। इसके बाद दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ सकती है।

दिल्ली में चुनावी सर्वे में आम आदमी पार्टी को फिर से ज्यादा सीटें दिखाई जा रही है, लेकिन बीजेपी भी दिल्ली का गढ़ जीतने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही है। ऐसे में बीजेपी और जेजेपी की आपस में बात बन सकती है और जेजेपी को दिल्ली की 12 सीटों दे सकती है। दिल्ली में अब बीजेपी किसी भी प्रकार का रिस्क लेने के मूड में नहीं है।

आपको बता दें कि इससे पहले साल 1998 में बीजेपी और इनेलो ने मिलकर चुनाव लड़ा था। उस वक्त इनेलो को तीन सीटें दी गई थी। वहीं अब दिल्ली में देवीलाल के पड़पोते दुष्यंत चौटाला की पार्टी ने बीजेपी के साथ गठबंधन की तैयारी कर ली है।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.