Self Add

कच्चे तेल के दाम में तेजी, पेट्रोल- डीजल के दाम घटने से उपभोक्ताओं को राहत

पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट से एक बार फिर से उपभोक्ताओं को राहत मिली है। बता दें कि तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की। लेकिन, अमेरिका और चीन के बीच पहले चरण के ट्रेड डील पर हस्ताक्षर होने के बाद कच्चे तेल के दाम में तेजी देखने को मिल रही है।

तेल विपणन कंपनियों ने गुरुवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम 15 पैसे जबकि चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर कम कर दिए। वहीं, डीजल की कीमत दिल्ली और कोलकाता में 14 पैसे प्रति लीटर जबकि मुंबई और चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर कम हो गई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 75.55 रुपये, 78.14 रुपये, 81.14 रुपये और 78.49 रुपये प्रति लीटर बना रहा।

वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 68.92 रुपये, 71.29 रुपये, 72.27 रुपये और 72.83 रुपये प्रति लीटर हो गई। अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के मार्च अनुबंध में पिछले सत्र से 0.70 फीसदी की बढ़त के साथ 64.45 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। वहीं, न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के फरवरी अनुबंध में 0.76 फीसदी की तेजी के साथ 58.35 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea