Self Add

संसद में नहीं बोलने देगी बीजेपी बिना माफी मांगे राहुल गांधी को: सूत्र

IMAGES SOURCE : GOOGLE

नई दिल्‍ली:  राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयान पर संसद में हंगामे के बीच लगातार दूसरे दिन लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. भाजपा के सूत्रों ने आज कहा कि वे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को तब तक सदन में बोलने नहीं देंगे, जब तक कि वह लंदन में भारतीय लोकतंत्र पर की गई अपनी टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांग लेते. संसद के दोनों सदनों को आज फिर से स्थगित कर दिया गया. भाजपा सांसद ज़ोरदार नारों के बीच, राहुल गांधी से कैंब्रिज विश्वविद्यालय में अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने की मांग कर रहे हैं.

 

वहीं, विपक्षी दल भी कई मुद्दों पर सरकार को घेर रहे हैं. कांग्रेस का आरोप है कि आज सदन की कार्यवाही के ऑडियो को म्यूट कर दिया गया, जबकि संसद के अंदर अफरातफरी मची हुई थी. कांग्रेस ने राहुल गांधी के इस आरोप को दोहराते हुए कि संसद में विपक्षी नेताओं के माइक्रोफोन म्यूट कर दिए गए थे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया. राहुल गांधी को आज दूसरी बार लोकसभा में देखा गया, क्योंकि उनकी टिप्पणियों पर विवाद छिड़ हुआ है, लेकिन सदन को अगले सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दिया गया, इससे पहले कि कोई कामकाज हो पाता. राहुल गांधी ने कहा है कि वह सदन के अंदर अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देना चाहते हैं, लेकिन भाजपा इस पर अड़ी है कि वह पहले माफी मांगें.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी की टिप्पणी को “घृणित और गंभीर अपमानजनक” बताते हुए कहा कि संसद में जाने से पहले गांधी को बाहर माफी मांगनी चाहिए. उन्‍होंने ट्वीट किया- “यह दुख की बात है कि 1 परिवार पर अहंकार संसद के संस्थान से ऊपर है? राहुल ने विदेशी धरती पर विदेशी हस्तक्षेप की मांग कर हमारी संप्रभुता के खिलाफ एक घिनौनी और गंभीर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. अगर वह संसद के प्रति गंभीर हैं, तो उन्हें संसद का सहारा लेने से पहले तुरंत बाहर माफी मांगनी चाहिए थी. आप संसद को कमजोर नहीं कर सकते और फिर इसका सहारा नहीं ले सकते. पहले माफ़ी मांगो देश से.”

राहुल गांधी के माफी मांगने की मांग कर रही है. इस बीच भाजपा के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राहुल गांधी भारत के खिलाफ काम करने वाले “टूलकिट का स्थायी हिस्सा” बन गए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता को भारत के आंतरिक मामलों में विदेशी ताकतों से ‘हस्तक्षेप’ की मांग करने के लिए माफी मांगनी होगी.

केन्द्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने राहुल गांधी के मुद्दे पर कहा कि राहुल गांधी कभी-कभी सच बोलते हैं. जैसा उन्होंने कल कहा, “अनफॉर्चूनेटली (दुर्भाग्य से) वह सांसद हैं. सही मायनों में वह unfortunate सांसद है, क्योंकि वह सदन का हिस्सा हैं और उसी को बदनाम करने का काम कर रहे हैं. सदन में होंगे तो शायद कुछ कर पाएंगे. उनको यह पता नहीं कि हाउस जो है प्रक्रिया से चलता है, नीतियों से चलता है. मैं रूल्स के बुकलेट भी उनको देने के लिए लेकर आया था, लेकिन सदन में होंगे तो समझेंगे वह पढ़ते ही नहीं हैं. वह संसद में बहुत कम आते हैं. एक के बाद एक दूसरा झूठ बोलना उनकी आदत बन गई है. आप झूठ बोलें और यहां दिखाए कि आप सदन से बड़े हैं देश से बड़े हैं, ऐसा नहीं है. इसके लिए उनको बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए.

 

NEWS SOURCE : ndtv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea