Self Add

फरीदाबाद: सेक्टर-55 निवासियों ने सेक्टर में बाहरी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने की गुहार लगाई

फरीदाबाद। सेक्टर-55 निवासियों ने सेक्टर में बाहरी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने की गुहार लगाई। पुलिस अधिकारियों से मिलकर स्थानीय लोगों ने सेक्टर में लोगों की दिक्कत से अवगत कराया है। सरदार गुरमीत सिंह देओल ने बताया कि सेक्टर 55 में आसपास के इंडस्ट्री एरिया के कमर्शियल वाहन ट्रैफिक पुलिस नाकों से बचने के लिए सेक्टर-55 के अंदर से प्रवेश करते बहुत तेज गति से गुजरते हैं और इन वाहनों में प्राय: लोहे का मशीनों का कचरा भी भरा हुआ होता है। जो अक्सर सड़क पर फैल जाता है और सेक्टर निवासियों के वाहन और छोटे बच्चों की साइकिलें अक्सर उस कचरे के कारण पंचर हो जाती हैं। इनका सैक्टर में प्रवेश तुरंत प्रभाव से स्थाई रूप से बंद करवाया जाए।

 

सेक्टर के कुछ भागों में प्रतिदिन बाहर के कुछ असामाजिक तत्व किसी भी समय आकर वहां पर धूम्रपान, नशाखोरी शराब इत्यादि पीकर उल जलूल हरकतें करते हैं। जिसके कारण आसपास के क्षेत्र निवासी महिलाएं व बच्चे उन पार्कों में जाने से कतराते हैं। एक अच्छे शहरी व सभ्य समाज में रहने का सपना संजोकर लोगों ने अपनी सारी पूंजी के साथ-साथ बैंक इत्यादि से भी ऋण लेकर यहां अपना आशियाना बनाया। लेकिन उन्हें वह सहूलियतें और सुरक्षा नहीं मिल पा रही है। जिनके वह असली हकदार हैं। आसपास की कालोनियों और गांव के आवारा किस्म के युवा बुलेट मोटरसाइकिलों या चार पहिया वाहनों में तीव्र ध्वनि के म्यूजिक सिस्टम लगाकर बेतहाशा अनियंत्रित ढंग से सेक्टर की सड़कों पर आए दिन हुड़दंग मचाते हैं। इन पर लगाम लगाई जानी चाहिए। कबाड़ा पुराने वाहनों को जो स्थाई रूप से लावारिस खड़े हैं।

 

 

उन्हें सेक्टर से बाहर किया जाए और सभी वाहन चालकों को उन्हें अपने वाहन अपने घरों के समीप या घरों के अंदर ही खड़ा करने की सख्त हिदायत दी जाए। इन नियमों का पालन ना करने वालों के वाहन जप्त किए जाएं। उनसे जुर्माना भी वसूल किया जाए।सेक्टर में पुरुषों से अधिक संख्या महिलाओं की है। इसलिए हमारे पुलिस चौकी सेक्टर 55 में 2 महिला कर्मचारी भी स्थाई रूप से तैनात किया जाएं। इस तरह के पब्लिक पुलिस मीट कार्यक्रम हर तिमाही में किए जाएं और इसके साथ-साथ पहले से किए गए कार्यक्रम में आए हुए सुझावों एवं शिकायतों की पुन: समीक्षा अवश्य करवा ली जाए।

NEWS SOURCE : livehindustan

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea