स्वस्थ्य रहने के लिए सप्ताह में तीन दिन साइकिल चलाएं ग्रामीण : नयनपाल रावत

फरीदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ के तहत शनिवार को साइक्लोथोंन आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने गांव चंदावली से साइकिल पर सवार होकर लगभग 5 किलोमीटर तक का सफर तय करके गांव मच्छगर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को स्वस्थ्य रहने के लिए साइकिल चलाने का संदेश दिया। साइक्लोथोंन में उनके साथ स्कूली बच्चों के साथ-साथ ग्रामीणों ने भी साइकिल चला कर इस मूवमेंट को समर्थन दिया।

गांवों में पहुंचने पर नयनपाल रावत का ग्रामीणों ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए नयनपाल रावत ने कहा कि मौजूदा समय में बढ़ता प्रदूषण हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही हानिकारक है इसलिए बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम करने में हम सभी को आगे आना होगा। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वह सप्ताह में कम से कम तीन दिन साइकिल चलाएं, जिससे उनका स्वास्थ्य बेहतर रहे और प्रदूषण में भी कमी आ सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकारें देश-प्रदेश में बढ़ते प्रदूषण को लेकर गंभीर है और यही कारण है कि जहां लाखों की संख्या में पौधे लगाए जा रहे है वहीं ई रिक्शा व अन्य संसाधनों के प्रयोग पर बल दिया जा रहा है, जिससे प्रदूषण का स्तर कम हो सके।

उन्होंने कहा कि सरकारें तो काम कर ही रही है, हम नागरिकों का भी दायित्व बनता है कि अपने क्षेत्र व प्रदेश को प्रदूषणमुक्त बनाने में अपना योगदान दें। इस मौके पर नयन पाल रावत ने कहा कि हरियाणा की खट्टर सरकार शहरों की तर्ज पर गांव का विकास कर रही है। उन्होंने कहा कि वह ग्रामीणों से आह्वान करते हैं कि हफ्ते में दो या तीन दिन साइकल से आवागमन करें ताकि उनकी सेहत भी फिट रहे और ट्रैफिक के साथ-साथ प्रदूषण से भी निजात मिलेगी। इस मौके पर गांव मच्छगर के सरपंच नरेश, गिर्राज चंदावली, बल्लभगढ़ के बीडीपीओ प्रदीप कुमार, निखिल बीसला, ज्ञान कौशिक, एडवोकेट लक्ष्मण तंवर सहित अनेकों ग्रामीण मौजूद थे।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.