Self Add

2014 में पहली बार सांसद निर्वाचित हुए थे कृष्ण पाल गुर्जर, तीसरी बार लगाई जीत की हैट्रिक

IMAGES SOURCE : GOOGLE

फरीदाबाद: फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र से लगातार तीसरी बार सांसद निर्वाचित होने वाले कृष्ण पाल गुर्जर ने केंद्रीय राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) की शपथ ली। इस तरह उन्हें भी मोदी कैबिनेट में जगह मिल गई है। बता दें पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ली है।

— ANI (@ANI) June 9, 2024

2014 में पहली बार सांसद निर्वाचित हुए थे कृष्ण पाल गुर्जर

यह लगातार तीसरा मौका है, जब कृष्ण पाल गुर्जर मंत्री बने। वर्ष 2014 में जब कृष्ण पाल गुर्जर पहली बार सांसद निर्वाचित हुए थे, तब उन्हें केंद्रीय सड़क परिवहन राज्यमंत्री बनाया गया था, बाद में उनका मंत्रालय बदलकर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री का कार्यभार दिया गया। 2019 में जब कृष्ण पाल गुर्जर ने कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भडाना को 638239 वोटो के भारी अंतर से हराया था और 913222 वोट लिए थे, तब भी उन्हें इस भारी जीत का इनाम मंत्री पद के रूप में मिला था। वर्तमान में वह केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री थे।

तीसरी बार लगाई जीत की हैट्रिक

अब लगातार तीसरी बार उन्होंने जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाई है। हरियाणा की 10 संसदीय सीटों पर भाजपा ने इस बार पांच सीट जीती हैं, उन में कृष्ण पाल गुर्जर भी हैं। ऐसे में उनकी जीत का महत्व और बढ़ गया है और इसका पुरस्कार उन्हें मंत्री पद के रूप में फिर मिल सकता है। पीएमओ से बुलावा आने के बाद फरीदाबाद में भाजपा कार्यकर्ताओं और कृष्ण पाल गुर्जर के समर्थकों में खुशी का माहौल है।

NEWS SOURCE : jagran

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea