विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में उनकी धरती पर कीवी टीम के खिलाफ 203 रन का बड़ा स्कोर चेज किया।

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में उनकी धरती पर कीवी टीम के खिलाफ 203 रन का बड़ा स्कोर चेज किया। इस जीत का पूरा श्रेय टीम इंडिया के बल्लेबाजों को जाता है क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम की गेंदबाजी विश्व स्तरीय है। टीम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और ना सिर्फ न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की पिटाई की बल्कि उनकी जीत के मंसूबों पर पानी भी फेर दिया। अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में ये चौथा मौका था जब भारत ने 200 से ज्यादा का स्कोर चेज किया। भारत दुनिया की पहली टीम है जिसने अब तक सबसे ज्यादा बार क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 200 से ज्यादा का स्कोर चेज किया है।

चौथी बार टीम इंडिया ने चेज किया 200 से ज्यादा का स्कोर

भारतीय क्रिकेट टीम ने अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में चौथी बार 200 से ज्यादा का स्कोर चेज किया और वो ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम है। भारत से पीछे ऑस्ट्रेलिया है जिसने दो बार 200 से ज्यादा का स्कोर चेज किया है।

200 से ज्यादा रन सबसे ज्यादा बार चेज करने वाली टीम-

भारत- चार बार

ऑस्ट्रेलिया- दो बार

साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, बांग्लादेश और कतर- एक-एक बार

दूसरी पारी में भारत ने रिकॉर्ड आठवीं बार बनाए 200 से ज्यादा रन

अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा बार 200 से ज्यादा स्कोर बनाने वाली दुनिया की पहली टीम भारत है। एक बार फिर से न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने रिकॉर्ड आठवीं बार 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में जीत दर्ज की। इस मामले में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड है जिसने चार बार ये कमाल किया है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार ये उपलब्धि हासिल की है।

T20I की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा बार 200 से ज्यादा रन बनाने वाली टीम-

भारत- आठ बार

इंग्लैंड- चार बार

ऑस्ट्रेलिया- तीन बार

साउथ अफ्रीका- दो बार

वेस्टइंडीज- दो बार

बांग्लादेश, आयरलैंड, न्यूजीलैंड, कतर- एक-एक बार

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.