नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित कर उनको याद किया गया

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित कर उनको याद किया गया। साथ ही उनके बताए गए मार्ग पर चलने का संदेश दिया गया। वहीं, छात्र-छात्राओं ने पोस्टर लगाकर उनके विचारों को लोगों तक पहुंचाया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्र-छात्राओं ने लोगों को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के विचारों से अवगत कराया। पोस्टर बनाकर घंटाघर के पास लगाए गए। प्रांत छात्रा प्रमुख अंजली सेमवाल ने कहा कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस ने देश की आजादी के लिए पार्टी से हटकर व्यक्तिगत प्रयास किए थे। लेकिन लोग उनके केवल तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा…के ही विचार को ज्यादा जानते हैं। जबकि उन्होंने यह भी कहा था कि आजादी कोई ऐसी चीज नहीं जो घर बैठे मिल जाएगी। इसे लेना नहीं छीनना पड़ेगा।

ऐसे विचारों के प्रसार के लिए ही कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस अवसर पर छात्रों ने हाथों में पोस्टर लेकर नेताजी के विचारों को लेकर नारे भी लगाए। इस मौके पर महानगर मंत्री अश्वनी पांडे, महानगर छात्रा प्रमुख तान्या वालिया, सृष्टी ढौंडियाल, मनीषा राणा, अक्षत सैनी, विशाल कुमार, पारस गोयल, राहुल चौहान, अंकिता जगूड़ी, गौरव तोमर, मनोरमा रावत, नवनीत राणा, सृष्टि सेमल्टी, सौरभ कुमार, नागेंद्र बिष्ट आदि मौजूद रहे।

भाजपाइयों ने नेताजी को दी श्रद्धांजलि 

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123वीं जयंती पर भाजपाइयों उन्हें श्रद्धांजलि दी। महानगर कार्यालय में भाजयुमों ने कार्यक्रम आयोजित किया, जबकि आंबेडकर मंडल ने भंडारी चौक पर नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

गुरुवार को भाजपा महानगर कार्यालय में भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष श्याम पंत ने सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश को आजादी दिलाने में नेताजी बोस की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने देश की खातिर जो कार्य किए, उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता। भाजयुमो महामंत्री राजेश रावत ने कहा ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस ही थे जिन्होंने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ देशवासियों को एकजुट किया। इस अवसर पर दायित्वधारी जितेंद्र रावत मोनी, सौरभ कपूर, अमित वर्मा, विमल चौधरी, सौरभ नौटियाल, राकेश थपलियाल, वीरेंद्र रावत आदि मौजूद थे।

उधर, भाजपा आंबेडकर नगर मंडल के कार्यकर्ताओं ने भंडारी चौक स्थित सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के कारण ही हम आज आजाद देश में सांस ले रहे हैं। हमें उनके कार्यों से प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशीष नागरथ, मनोज जोशी, पार्षद विमला गौड़, रवि कुमार, अरुण खरबंदा, पवन त्रिपाठी, ममता देवरानी आदि मौजूद थे।

नेताजी के योगदान को किया गया याद 

दिशा सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था की ओर से गुरुवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई। इस दौरान देश को आजादी दिलाने में उनके योगदान को याद किया गया। संस्था के सचिव सुशील विरमानी ने कहा कि आजाद हिंद फौज की स्थापना कर सुभाष चंद्र बोस ने देश को आजाद करने में अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। उनके साहसिक कार्यों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। इस मौके पर नीरज यादव, प्रदीप कथूरिया, अनुज गुप्ता, पंकज नेगी, नवनीत गुंसाई, संजीव बजाज, बृजमोहन, शालिनी, विपुल नौटियाल आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.