अफगानिस्तान से एक बुरी खबर

अफगानिस्तान से एक बुरी खबर आ रही है। वहां के पूर्वोत्तर गजनी प्रांत में सोमवार को स्थानीय समय के अनुसार दोपहर करीब डेढ़ बजे सरकारी एयरलाइंस कंपनी एरियाना अफगान का विमान क्रैश हो गया।

गज़नी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने कहा, “ गज़नी प्रांत के देह याक जि़ले में दोपहर एक बजकर करीब 10 मिनट (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार आठ बजकर 40 मिनट) पर एक विमान हादसे का शिकार हो गया। विमान में आग लगी हुई है और ग्रामीण इसे बझाने की कोशिश कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “ हम अब भी नहीं जानते हैं कि क्या यह सैन्य विमान था या वाणिज्य।”

फिलहाल, हादसे में मारे गए लोगों की जानकारी नहीं है।

ANI

@ANI

A passenger aircraft has crashed in Deh Yak district of Ghazni province (), said a member of the local provincial council: TOLOnews

22 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
अभी फिलहाल हताहतों की संख्या के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है, लेकिन हताहतों की संख्या काफी ज्यादा हो सकती है। स्थानीय मीडिया ने यह खबर दी है कि विमान में कम से कम 80 लोग सवार थे, जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसमें 100 लोगों के सवार होने की खबर सामने आ रही है। घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है।

पर्वतीय डेह याक जिला जो गजनी प्रांत में है, यहीं पर यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, ये आंशिक रूप से तालिबान के नियंत्रण में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.