भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के साथ नहीं आएंगे मुख्य कोच लैंगर, जानिए क्या है वजह!

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को इसी महीने भारत के दौरा पर आना है। टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर इस दौरे पर उनके साथ नहीं होंगे। लैंगर की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच एंड्यू मैकडोनाल्ड लैंगर की जगह यह जिम्मेदारी संभालेंगे। भारत में ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलना है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इसी महीने की 14 तरीख से वनडे सीरीज की शुरुआत होनी है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच मुंबई में 14 जनवरी को खेला जाना है। इस दौरे के लिए मुख्य कोच जस्टिन लैंगर टीम के साथ नहीं होंगे। उनकी जगह एंड्यू मैकडोनाल्ड टीम के साथ भारत दौरे पर यह जिम्मेदारी संभालेंगे। यह पहला मौका होगा जब मैकडोनाल्ड टीम में मुख्य कोच के तौर पर काम करेंगे।

सिडनी हेराल्ड के बात करते हुए लैंगर ने मैकडोनाल्ड के बारे में बात करते हुए कहा, वह एक शानदार कोच हैं, हमारे पास और भी कई शानदार कोच हैं जो उनकी सहायता करने को तैयार होंगे। हाल ही में लैंगर की कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो सीरीज में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का क्लीन स्पीन किया है। पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 जबकि न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 14 जनवरी को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट जबकि आखिरी मुकाबला 19 जनवरी को बैंगलुरू में खेला जाना है।

भारत की संभावित टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित टीम

एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, केन रिचर्ड्सन, डार्सी शॉट, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, एडम जाम्पा

Leave A Reply

Your email address will not be published.