युवा कांग्रेस ने शुरू किया नेशनल बेरोजगारी रजिस्टर बनाने का अभियान

फरीदाबाद : देश में बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ युवा कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ अभियान शुरू किया है। मंगलवार को युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने अभियान के बारे में जानकारी देने के लिए बल्लभगढ़ स्थित अपने कार्यालय पर प्रेसवर्ता का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने अभियान से जुड़ने के लिए मोबाइल नंबर 8151994411 भी जारी किया।

मौके पर तरुण तेवतिया ने कहा कि जिस समय देश में बीजेपी की सरकार बनी थी, उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया था, लेकिन सरकार आज तक इस वायदे को पूरा नहीं कर पाई है। सरकार युवाओं को रोजगार देने की जगह लोगों से रोजगार छीनने का काम कर रही है। पिछले पांच सालों में देश के 7 प्रमुख सेक्टरों से 3.64 करोड़ लोगों से रोजगार छीन चुका है। टेक्सटाइल इंडस्ट्री में 3.5 करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं।

जेम व ज्वेलरी क्षेत्र से 5 लाख, ऑटो इंडस्ट्री से 2.30 लाख और बैंकिंग क्षेत्र से 3.15 लाख लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं। साल 2019 के अंतिम चार महीनों में बेरोजगारी दर बढ़कर 7.5 प्रतिशत हो गई है, जो की बहुत अधिक है। 20 से 29 साल के ग्रेजुएट युवाओं में बेरोजगारी दर 42.8 प्रतिशत तक पहुंच गई है, लेकिन सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। इस समय बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या है, लेकिन सरकार का ध्यान दूसरे मुद्दों पर लगा हुआ है। लोगों को असली मुद्दे से जोड़ने के लिए युवा कांग्रेस ने अभियान शुरू किया है। युवा कांग्रेस ने एनआरसी व एनपीआर के जवाब में एनआरयू (नेशनल बेरोजगारी रजिस्टर) बनाने का अभियान शुरू किया है। बेरोजगार युवा इस रजिस्टर में अपना नाम दर्ज कराने के लिए मोबाइल नंबर 8151994411 पर मिस्ड काॅल कर सकते हैं। तरुण तेवतिया ने कहा कि फरीदाबाद जिले में भी बेरोजगार युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है। हम इस अभियान को फरीदाबाद जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में लेकर जाएंगे। युवाओं से बेराेजगारी के मुद्दे पर संवाद किए जाएंगे और अधिक से अधिक युवाओं को इस बेरोजगारी रजिस्टर से जोड़ने का काम किया जाएगा।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.