Self Add

मंत्री मूल चंद शर्मा ने पलवल औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र आईटीआई का औचक निरीक्षण किया

हरियाणा : हरियाणा कौशल विकास और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री मूल चंद शर्मा ने आज पलवल औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र आईटीआई का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वर्कशॉप में छात्र व छात्राऐं नीचे बैठे हुए पढ़ाई करते नजर आए। जिस पर कैबिनेट मंत्री ने इन्स्ट्रक्टरों को फटकार लगाते हुए कहा कि छात्र व छात्राओं के बैठने की व्यापक व्यवस्था क्यों नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि छात्र व छात्राओं को फर्श में बैठाने से पहले कम से कम दरी तो बिछानी चाहिए थी।
इस अवसर पर मूलचंद शर्मा ने विद्यार्थियों से बातचीत की और उनके समस्याओं को सुना। समस्या सुनने के उपरांत जिला प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। उन्होंने आईटीआई में बिजली,पानी व सफाई व्यवस्था का जायजा भी लिया। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आईटीआई के प्रिंसिपल भगत सिहं से पुरानी बिल्डिंग की बजाय नई बिल्डिंग में कक्षाऐं चलाने के निदेश जारी किए। उन्होंने आईटीआई के इन्स्ट्रक्टरों को भी दिशा निर्देश जारी किए कि सभी अधिकारी व कर्मचारी समय पर आए और आपसी तालमेल के साथ कार्य करें। यदि कोई भी अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्य के प्रति लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ ठोस कार्यवाही की जाएगी।
इसके बाद उन्होंने आरटीओ ऑफिस का निरीक्षण किया जहां पर 3 कर्मचारी अपनी डयूटी से नदारद मिले। जिनके खिलाफ कार्यवाही करने के लिए उपायुक्त को निर्देश जारी कर दिए गए है। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि पलवल जिले में आईटीआई और आरटीओ आफिस का औचक निरीक्षण किया गया है।
उन्होंने कहा कि पलवल आईटीआई में 3 वर्ष पहले नई बिल्डिंग बनाई गई है लेकिन उस बिल्डिंग में कक्षाऐं शुरू नहीं की गई है। इसमें अधिकारियों की लापरवाही उजागर हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने बेटी बचाओं बेटियों पढाओं का नारा दिया है। सरकार बेटियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है। शिक्षा को बढावा देने के लिए सरकार अनेक योजनाऐं बना रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea