देश में अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा वामपंथ जे एन यू में ले रहा हिंसा का सहारा : एबीवीपी

फरीदाबाद : आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद फरीदाबाद द्वारा जेएनयू में वामपंथी संगठनों द्वारा किए गए हिंसा के खिलाफ कालेज इकाई अध्यक्ष गौरव टोंगर के नेतृत्व में डीएवी शताब्दी कॉलेज पर विरोध प्रदर्शन एवं वामपंथ का झंडा जलाकर किया प्रर्दशन गया। ज्ञात हो कि रविवार को जेएनयू में वामपंथी संगठनों द्वारा आम छात्रों तथा विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ हिंसा की गई। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य माधव रावत ने कहा कि वामपंथी संगठन देश में अराजकता फैलाने का काम कर रहे हैं ,पिछले काफी लंबे समय से वामपंथी जे एन यू में फीस वृद्धि के विरोध में अपने निजी एजेंडे को साधने का प्रयास कर रहे थे।

पिछले रविवार जब आम छात्र जब रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने जा रहे थे तब उनके ऊपर रोड व डंडों के साथ मास्क धारी वामपंथी गुंडों ने हमला कर दिया। इस हमले में अनेकों विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भी घायल हुए जिन्हें बाद में एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।

इसमें विद्यार्थी परिषद के कुल 25 कार्यकर्ता घायल हुए जिनमें 4 कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हुए है। महानगर नगर मंत्री गोरव रोहिल्ला ने कहा वामपंथी अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए जेएनयू जैसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों का नाम खराब कर रहे हैं और वामपंथ आज अपने अस्तित्व की अंतिम लड़ाई लड़ रहा है और देखा जाए तो वामपंथियों का इतिहास हमेशा से ही रक्तरंजित इतिहास रहा है। पिछले काफी लंबे समय से देश के अंदर केंद्र सरकार द्वारा लिए गए कुछ ऐतिहासिक निर्णय जैसे कि धारा 370, तीन तलाक, राम मंदिर और नागरिकता कानून को लेकर वामपंथियों में बहुत बौखलाहट देखने को मिली थी।

मिडिया प्रमुख रवि पाण्डेय ने कहा वामपंथी पहले तो हिंसा करते हैं फिर मीडिया के सामने बेचारे बनने का ढोंग रचते हैं और झूठी अफवाह मीडिया में फैलाते हैं। विद्यार्थी परिषद ने आम जनमानस से अपील की है कि वामपंथियों द्वारा चलाये जा रहे राजनीतिक एजेंडे को समझें और समाज में अराजकता फैलाने के लिए उनके द्वारा चलाए जा रहे हिंसक एजेंडे के खिलाफ समाज को जागरूक भी करे तथा सोशल मीडिया पर वामपंथियों द्वारा फैलाई भ्रांतियों में न फंसे और सभी पहलुओं का गहन अध्ययन व चिंतन करके ही किसी निर्णय पर पहुंचे।

इस अवसर पर एबीवीपी फरीदाबाद बविता कोशिक, प्रिति नागर, जिला सह संयोजक सागर चौधरी, महानगर सह मंत्री हेमंत राघव, संपर्क प्रमुख सुभम भड़ाना, सह प्रमुख छविल शर्मा, इकाई प्रेसिडेंट सुभम शर्मा, वाईस प्रेजिडेंट सागर टोंगर, गौतम भड़ाना, सचिव गौरव गर्ग, प्रिस भड़ाना, पूर्व अध्यक्ष सौरव भड़ाना, प्रकाश झा, हरिश चौधरी, मनजीत नागर, राहुल, समेत अनेक छात्र रहे मोजूद।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.