बल्लभगढ़ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष चुन्नू राजपूत के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने बजट बहीखाता जलाकर विरोध प्रदर्शन किया

फरीदाबाद : लोकसभा में वित्तमंत्री द्वारा पेश किए गए बजट में देश में दिनोंदिन बढ़ती बेरोजगारी को लेकर कोई प्रभावी कदम न उठाए जाने को लेकर युवा कांग्रेस ने भाजपा सरकार के विरोध का बिगुल फूंक दिया है। इसी कड़ी में बल्लभगढ़ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष चुन्नू राजपूत के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने बजट बहीखाता जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद, भाजपा सरकार मुर्दाबाद, वित्तमंत्री मुर्दाबाद के गगनचुंबी नारे लगाकर अपना विरोध जताया।

उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चुन्नू राजपूत ने कहा कि एक तरफ जहां देश में बेरोजगारी बढ़ रही है और अर्थव्यवस्था निरंतर गिर रही है वहीं ऐसे में देश के लोगों के साथ-साथ बेरोजगार युवाओं को इस बजट से काफी उम्मीद थी परंतु भाजपा सरकार का बजट पूरी तरह से बेनामी साबित हुआ है और इस बजट में न तो बेरोजगारी को रोकने के लिए कोई प्रावधान किए गए है और न ही अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए कोई कदम उठाने के लिए पहल की है, यह बजट पूरी तरह से पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने वाला है। उन्होंने बजट को पूरी तरह से दिशाहीन और आंकड़ों की बाजीगरी बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार का यह बजट थोथा चना बाजे घना वाली कहावत चरितार्थ होगा और इस बजट में आम आदमी के हाथ में सरकार ने कुछ नहीं दिया है।

उन्होंने कहा कि इस बजट में सरकार द्वारा आम आदमी को दी जाने वाली 100 में से 70 छूट वापिस लेकर आम लोगों के साथ अन्याय करने का काम किया है, जिसका कांग्रेस पार्टी पुरजोर विरोध करती है और जब तक मोदी सरकार देश में बढ़ती बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था पर पटरी पर लाने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाती, तब तक युवा कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करती रहेगी। इस मौके पर बल्लभगढ़ युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष रवीन्द्र भङाना, रणबीर चौहान, मुकेश सक्सेना, मोनु ठाकुर, अंकित शर्मा, अंकित राजपूत, मनीष चौहान,  लोकेश भाटी, अंकित सैनी, भूपेश तेवतिया, मनोज पौदार, शानुदीन खान, आकाश माहौर, बाल किशन बाली, दीपक बंसल आदि सैकङ़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.