Self Add

बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए लिए गया फैसला, इस जिले में अचानक बंद किए गए स्कूल

IMAGES SOURCE : GOOGLE

जम्मू कश्मीर में बर्फबारी का दौरा शुरू हो चुका है। इस बीच खबर आ रही है कि कुपवाड़ा में मौसम को देखते हुए प्रशासन ने सभी स्कूलों में आज अचानक से छुट्टी घोषित कर दी है। कुपवाड़ा प्रशासन ने बताया कि JKDMA द्वारा जारी खराब मौसम और हिमस्खलन की चेतावनी के मद्देनजर, छात्रों की सुरक्षा के लिए एहतियाती उपाय के रूप में जिले भर के सभी स्कूलों में कक्षा का काम 29 अप्रैल को सस्पेंड कर दिया गया है।

हुई ताजा बर्फबारी
नोटिस में कहा गया कि इस दौरान टीचर व कर्मचारी स्कूल में उपस्थित रहेंगे। बता दें, आज कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में ताजा बर्फबारी हुई है। साथ ही उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में भी आज ताजा बर्फबारी हुई है, इसके बाद प्रशासन रास्तों से बर्फ हटाने में जुटा हुआ है।

कल तक जताया है अनुमान
आईएमडी के श्रीनगर स्टेशन ने राज्य में 30 अप्रैल तक अलग-अलग स्थानों पर गरज/बिजली/ओलावृष्टि के साथ कई स्थानों (ऊंचाई वाले इलाकों) में बारिश/बर्फबारी के पूर्वानुमान जताया था। साथ ही बताया कि खराब मौसम को देखते हुए, जिले के लोग सामान्य तौर पर अलर्ट रहें।

लोगों को दी गई सलाह
आईएमडी ने कहा कि विशेष रूप से झेलम नदी और इसकी सहायक नदियों और नालों के बाएं और दाएं किनारों पर रहने वाले लोगों को सलाह दी जा रही कि वे इन सरोवर, तालाब, झील के अंदर और आसपास जाने से बचें और मौसम में सुधार होने तक अपनी गतिविधियों को सीमित रखें। इसके अलावा, पर्यटक, स्थानीय शिकारा वाले, रेत माइनर और डल झील और झेलम नदी और अन्य सरोवर घूमने के लिए नाव क्रॉसिंग पॉइंट इनकी स्थिति देखने से पहले पार करने का कोशिश न करें।

NEWS SOURCE : indiatv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea