Self Add

टिकट कटने से नाराज पूर्व मंत्री की महापंचायत, फरीदाबाद कांग्रेस में बगावत, आलाकमान को अल्टीमेटम

IMAGES SOURCE : GOOGLE

फरीदाबाद सीट से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व मंत्री और गुरुग्राम के जिला प्रभारी करण दलाल ने गांव झाड़सैतली में सोमवार को महापंचायत की। इस दौरान वह फरीदाबाद सीट से कांग्रेस का प्रत्याशी बदलवाने पर अड़ गए। महापंचायत में इसके लिए उन्होंने एक कमेटी का गठन किया, जो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित हाईकमान से मुलाकात करेगी।

पांच मई तक टिकट नहीं बदलने के बाद करण दलाल चुनाव लड़ने को लेकर छह मई को बड़ा फैसला करेंगे। करण दलाल की तरफ से बुलाई महापंचायत में जिला फरीदाबाद और पलवल से लोग पहुंचे। यहां वक्ताओं के तेवर तीखे रहे। पंचायत में चेतावनी दी गई कि अगर पांच मई तक उम्मीदवार नहीं बदला गया तो छह मई को करण दलाल जो भी निर्णय करेंगे महापंचायत उनके निर्णय के साथ रहेगी।

पूर्व विधायक टेक चंद शर्मा ने सैंकड़ो की संख्या में पहुंची 52 पाल की सरदारी से इस पर समर्थन लिया। राहुल गांधी के अलावा प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडडा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान से भी मिलेंगे। महापंचायत की अध्यक्षता बहीन के करण सिंह नम्बरदार ने की। मंच का संचालन ज्ञान सिंह चौहान ने किया।

पांच बार विधायक रह चुके

● 1991 में पहली बार वह पलवल विधानसभा सीट से विधायक चुने गए
● 1996 में लगातार दूसरी बार पलवल से विधायक चुने गए और बंसीलाल सरकार में सबसे ताकतवर कैबिनेट मंत्री रहे
● 2000 में रिपब्लिक पार्टी के विधायक चुने गए
● 2005 में कांग्रेस पार्टी के विधायक चुने गए
● 2014 में कांग्रेस की सीट से विधायक रहे

इसलिए ठोक रहे दावेदारी

करण दलाल ने कहा कि राजनीति एक विचारधारा की लड़ाई है। वह बीते 10 साल से सरकार की जनविरोधी नीतियों, टोलटैक्स, पुल, बिजली के बिलों आदि के खिलाफ खुलकर मैदान में लोगों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। वह किसानों का मुद्दा उठा रहे हैं।

NEWS SOURCE : livehindustan

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea