Self Add

Kalashtami: मन की इच्छाएं होंगी पूरी, आज अद्भुत योग में मनाई जा रही है कालाष्टमी

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Kalashtami 2024: हर महीने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कालाष्टमी मनाई जाती है। हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह में यह व्रत 01 मई, 2024 दिन बुधवार को रखा जाएगा। कालाष्टमी पर शिव जी के रौद्र रूप काल भैरव की खास पूजा की जाती है। माना जाता है कि इस दिन काल भैरव की पूजा करने और उपवास रखने से साधक को शुभ फलों का प्राप्ति होती है। साथ ही जीवन में आने वाली हर परेशानी से छुटकारा मिलता है। इस बार वैशाख माह की कालाष्टमी पर शुभ संयोग बन रहे हैं। इन योगों में काल भैरव देव की पूजा करने से व्यक्ति की हर मुराद पूरी होती है। तो आइए जानते हैं कि वैशाख माह की कालाष्टमी के शुभ मुहूर्त और संयोगों के बारे में।

PunjabKesari Kalashtami

Kalashtami 2024 auspicious time कालाष्टमी 2024 शुभ मुहूर्त
ज्योतिषियों के अनुसार, वैशाख माह में कृष्ण पक्ष की अष्टमी 1 मई को सुबह 05:45 बजे शुरू होगी और 2 मई को सुबह 04:01 बजे समाप्त होगी। 1 मई को कालाष्टमी का व्रत रखा जाएगा।

PunjabKesari Kalashtami

 

Amazing yoga being made on Kalashtami कालाष्टमी पर बन रहे हैं अद्भुत योग
कालाष्टमी पर कई शुभ और अद्भुत योग बन रहे हैं। यह योग शाम 08 बजकर 02 मिनट तक हैं। इसके बाद शुक्ल योग बन रहा है। ज्योतिष इस योग को बहुत ही शुभ और खास मानते हैं। माना जाता है कि इस योग में शिव जी की पूजा करने से व्यक्ति को हर  परेशानी से छुटकारा मिलता है। साथ ही शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

PunjabKesari Kalashtami

Shivvas शिववास
इस बार वैशाख माह में पड़ने वाली कालाष्टमी पर शिवावस का योग बन रहा है। कालाष्टमी पर इस बार शिव जी अपनी धर्मपत्नी माता पार्वती के साथ विराजमान रहेंगे। इस योग में शिव जी की पूजा करने से व्यक्ति की हर इच्छा पूरी होती है। साथ ही घर-परिवार में खुशहाली बनी रहती है।

NEWS SOURCE : punjabkesari

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea