Self Add

18 साल पहले राजनीति में रखा कदम, हरियाणा में वोटों के दंडवत हुए JJP उम्मीदवार, गांव पहुंचते ही पेट के बल चले

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Haryana News: हरियाणा के रोहतक लोकसभा से जजजपा के उम्मीदवार रविंद्र सांगवान अपने गांव खरकड़ा में दंडवत पहुंचे। जेजेपी के उम्मीदवार की घोषणा होने के बाद वह पहली बार अपनी गांव में दंडवत होकर पहुंचे थे। रविंद्र करीब एक किमी तक पेट के बल चले। इसके बाद गांव के बाबा श्योतनाथ मंदिर में माथा टेका। गांव खरकड़ा निवासी रविंद्र सांगवान करीब 18 साल से राजनीति में सक्रिय हैं। अब उन्हें टिकट मिली है। सांगवान ने कहा कि उनके मन में आस्था थी, इसलिए वह पेट के बल चल कर मंदिर में पहुंचे हैं। बाबा श्योतनाथ मंदिर की गांव में काफी मान्यता है।

महम चौबीसी का आज तक नहीं बना लोकसभा उम्मीदवार
रविंद्र सांगवान ने कहा कि महम चौबीसी से केवल चौधरी देवीलाल परिवार ने ही लोकसभा के उम्मीदवार घोषित किया हैं। यह दूसरा मौका है कि जब महम चौबीसी का उम्मीदवार रोहतक लोकसभा से चुनाव लड़ेगा। इससे पहले कांग्रेस या BJP किसी भी पार्टी ने महम चौबीसी से लोकसभा रोहतक का उम्मीदवार घोषित नहीं किया।

18 साल पहले राजनीति में रखा कदम
रविंद्र सांगवान ने बताया कि उन्होंने 2006 में सक्रिय राजनीति में प्रवेश किया और इनेलो से शुरुआत की। इसके बाद डॉ. अजय सिंह चौटाला ने उन्हें साल 2009 में इनेलो के कलानौर से युवा हलका अध्यक्ष का पद सौंपा। वहीं, 2 साल बाद 2012 में युवा प्रदेश महासचिव बनाया गया। फिर साल 2015 में युवा जिला अध्यक्ष का पद सौंपा गया। वहीं, साल 2018 में इनेलो के युवा प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए। डॉ. अजय चौटाला ने JJP का गठन किया, तब रविंद्र सांगवान को युवा प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया। तब से अब तक वह JJP के युवा प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं। रविंद्र सांगवान के पिता ट्रक ड्राइवर हैं। वहीं, वह 2 भाइयों में छोटे हैं।

हर शुभ काम की शुरुआत मंदिर से
बता दें कि गांव खरकड़ा स्थित बाबा श्योतनाथ की मान्यता काफी है। गांव में जब भी कोई शुभ काम होता है या किसी के घर में खुशी आती है तो लोग इस मंदिर में माथा टेकने जरूर आते हैं। लोगों में मंदिर को लेकर काफी आस्था है। ग्रामीणों के अनुसार, हर शुभ काम की शुरुआत गांव के बाबा श्योतनाथ मंदिर से ही की जाती है। वहीं, लोग जो भी बात इस मंदिर में करते हैं, उसे सबसे ज्यादा तवज्जो देते हैं।

NEWS SOURCE : chopaltv

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea