Self Add

उस उम्र में महिला ने बनाई ऐसी बॉडी, जिस उम्र में चल नहीं पाती हमारी दादी, खाने में शामिल की ये चीजें

IMAGES SOURCE : news18

आज के समय में फिटनेस को लोग काफी इम्पोर्टेंस दे रहे हैं. ज्यादातर डॉक्टर्स का कहना है कि दुनिया की ज्यादातर बीमारियां मोटापे के कारण ही पनपती है. अगर मोटापा ना हो, तो आधे से अधिक बीमारियां खत्म हो जाए. यही वजह है कि लोग अब अपनी फिटनेस पर पहले से ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. लेकिन कई लोग इस जरुरत को अपना पैशन बना लेते हैं जिसके कारण वो फेमस भी हो जाते हैं. अमेरिका की रहने वाली एर्नेस्टिने शेपर्ड को दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला बॉडीबिल्डर का टैग मिला है. उसका फिजिक देख दीपिका पादुकोण भी शरमा जाए.

86 साल की एर्नेस्टिने अपनी बॉडी के लिए काफी मेहनत करती हैं. अब उसने अपने फिजिक का सीक्रेट बताया है. अपनी फिटनेस जर्नी को एर्नेस्टिने ने काफी लेट से शुरू किया. 56 साल की उम्र में उसने वर्कआउट करने की शुरुआत की और साथ ही हेल्दी खाने लगी. पिछले 15 साल से वो लगातार स्ट्रीक डाइट पर है और हर दिन वर्कआउट करती है. अब जाकर एर्नेस्टिने अपनी बॉडी को लेकर बेहद कॉन्फिडेंट हो गई है. 71 की उम्र में एर्नेस्टिने ने बॉडीबिल्डिंग शुरू की. अब तो एर्नेस्टिने इस फील्ड में एक्सपर्ट हो गई है.

 

बना चुकी है वर्ल्ड रिकॉर्ड
अपने हार्ड वर्क की वजह से एर्नेस्टिने ने 2010 और 2011 में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. उन्हें दुनिया की सबसे पुरानी कॉम्पिटेटिव फीमेल बॉडीबिल्डर का खिताब मिला था. अपने फिजिक को मेंटेन करने के लिए एर्नेस्टिने काफी स्ट्रिक्ट डायट और कड़ा वर्कआउट फॉलो करती है. अब उन्होंने अपना रुटीन शेयर किया है. एर्नेस्टिने ने बताया कि अपनी बहन की मौत के बाद उसने हेल्दी रहने की कसम खाई और तब से लेकर अभी तक उनकी फिटनेस जर्नी चल रही है.

oldest female bodybuilder

बॉडी देख शॉक रह जाते हैं लोग

ऐसा है रूटीन
एर्नेस्टिने ने बताया कि वो हफ्ते में तीन दिन जिम जाती है. इसके लिए वो आधे घंटे पैदल चलकर जिम तक जाती है और फिर वर्कआउट करती है. सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को एर्नेस्टिने जिम में एक्सरसाइज करती है. अभी तक उसने 11 मैराथन पूरे किये हैं. 85 की उम्र में भी वो खुद को 21 का फील करती है. बात अगर एर्नेस्टिने के डायट की करें तो उसमें नट्स, अंडे, चिकन और कई तरह की सब्जियां शामिल है. एर्नेस्टिने पचास किलो से आसानी से चेस्ट प्रेस कर लेती है. लोग एर्नेस्टिने से इंस्पिरेशन ले रहे हैं.

 

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea