Self Add

पीएम मोदी ने सौंपे नियुक्ति पत्र, देश के 71 हजार युवाओं को मिली सरकारी नौकरी: 5th Employment Fair

IMAGES SOURCE : GOOGLE

5th Employment Fair : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पांचवें ‘रोजगार मेला’ के दौरान सरकारी विभागों में नवनियुक्त भर्तियों को लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित किए, जो पूरे भारत में लगभग 45 स्थानों पर आयोजित किया गया था, और कहा कि सुधारित भर्ती प्रणाली ने भ्रष्टाचार की सभी संभावनाओं और भाई-भतीजावाद को समाप्त कर दिया है।

PM मोदी ने कहा कि पहले सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना मुश्किल था, फॉर्म लेने के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ता था। आज आवेदन करने से लेकर रिजल्ट तक की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है। ग्रुप सी एंड डी पदों के लिए अब किसी साक्षात्कार की आवश्यकता नहीं है। इसने भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद की संभावनाओं को समाप्त कर दिया है। 

प्रेस सूचना ब्यूरो ने एक बयान में कहा कि मेले की परिकल्पना रोजगार सृजन को आगे बढ़ाने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के सार्थक अवसर प्रदान करने के लिए की गई है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार की हर योजना, हर नीति युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा कर रही है। पिछले 9 साल में भारत सरकार ने पूंजीगत व्यय पर करीब 34 लाख करोड़ रुपए खर्च किए हैं।

 

NEWS SOURCE : chopaltv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea