Self Add

55,000 कर्मचारियों को निकालेगी यह कंपनी, दुनिया में अब तक की सबसे बड़ी छंटनी

IMAGES SOURCE : GOOGLE

ब्रिटेन की दूरसंचार दिग्गज बीटी ग्रुप, जिसने दशक के अंत तक बड़े पैमाने पर 55,000 नौकरियों को कम करने की घोषणा की है, ने कहा कि इस घोषणा की योजना पिछले 36 घंटों में नहीं बनाई गई। कंपनी के सीईओ फिलिप जानसन ने ये बात कही है। टेलीकॉम कंपनी के पास आज लगभग 130,000 कर्मचारी हैं, जिनमें से वह 75,000 से 90,000 तक रखेगी। जानसेन ने गुरुवार को कंपनी की आय कॉल के दौरान कहा, ये कोई आश्चर्य की बात नहीं है। यह कोई नई योजना नहीं है कि हमने पिछले 36 घंटों में अचानक इसकी घोषणा कर दी। यह वह है जिस पर हम लंबे समय से काम कर रहे हैं।

 

नई तकनीक आने से नई नौकरियां भी पैदा होंगी

 

उन्होंने कहा कि कंपनी ने पहले इसकी घोषणा नहीं की क्योंकि हम पहले प्रदर्शन का स्तर देखना चाहते थे निर्माण और प्रावधान दोनों मामले में, साथ ही दक्षता भी। मुझे लगता है कि हमने इसके लिए पर्याप्त काम किया है। एआई और नौकरी के खतरों पर, बीटी सीईओ ने कहा कि नई तकनीक आने से नई नौकरियां भी पैदा होंगी। जानसन ने कहा, हम अभी तक नहीं जानते हैं, कोई भी नहीं जानता है, लेकिन जब भी नई टेक्नोलॉजी आती है, तो नई नौकरियां बनती हैं, नई चीजें दिखाई देती हैं, और वे दिखाई देंगी और हम उसमें भाग लेने में सक्षम होंगे।

कम लोगों की जरूरत होगी

कंपनी का लक्ष्य अपने कार्यबल के डिजिटलीकरण, स्वचालन और पुनकरशल के माध्यम से प्रोडक्टीविटी और ग्राहक परिणामों को स्थानांतरित कर विकास को सक्षम करना है। कंपनी ने कहा, हम कम व्यावसायिक अनुप्रयोगों के जरिए पुराने नेटवर्क पर निर्भरता को इस दशक के अंत तक कम कर देंगे। फ्यूचर बीटी अधिक कुशल होगा जिसमें कम लोगों की जरूरत होगी।

 

NEWS SOURCE : indiatv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea