Self Add

भाजपा होगी सत्ता से बाहर, चौंका देंगे 2024 के नतीजे: राहुल गांधी की बड़ी भविष्यवाणी

IMAGES SOURCE : GOOGLE

राहुल गांधी का कहना है कि 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले होंगे। 10 दिनों के अमेरिका दौरे पर गए कांग्रेस नेता ने कहा कि विपक्ष एकजुट है और हम अगले साल होने वाले आम चुनाव में भाजपा को सत्ता से बेदखल कर देंगे। वॉशिंगटन के नेशनल प्रेस क्लब में राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा, ‘मैं मानता हूं कि अगले चनाव में कांग्रेस बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी। मुझे लगता है कि यह चुनाव लोगों को हैरान कर देगा। आप गणित लगा लीजिए। संयुक्त विपक्ष भाजपा को हरा देगा।’ देश के आम चुनाव में बमुश्किल एक साल का ही वक्त बचा है और उससे पहले राहुल गांधी की यह भविष्यवाणी अहम है।

 

कांग्रेस के पूर्व सांसद ने कहा, ‘विपक्ष बहुत अच्छे से एकजुट है। हम सभी विपक्षी दलों के साथ बात कर रहे हैं। मैं सोचता हूं कि एकता को लेकर अच्छी बात हो रही है। हालांकि यह थोड़ा जटिल भी है क्योंकि कई जगहों पर हम विपक्ष के उन साथियों से ही मुकाबले में हैं, जिन्हें साथ लाने का प्रयास है। इसलिए चुनाव में कहीं सपोर्ट लेना होगा तो कहीं देना होगा।’ राहुल गांधी ने भरोसा जताया कि 2024 के आम चुनाव में विपक्ष का एक महागठबंधन देखने को मिलेगा। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने सभी संस्थानों पर कब्जा जमा लिया है।

 

 

उन्होंने लोकसभा की अपनी सदस्यता जाने पर भी खुलकर बात की। राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा की मेंबरशिप जाने से तो मुझे फायदा ही होगा। राहुल गांधी ने कहा, ‘इससे मुझे खुद को बदलने में मदद मिलेगी। मुझे लगता है कि उन लोगों ने गिफ्ट ही दे दिया है। उन्हें नहीं पता है, लेकिन उन्होंने ऐसा ही किया है।’ भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मुझे तो जम्मू कश्मीर जाने तक से रोका गया और कहा कि मेरी तो वहां हत्या भी हो सकती है।

 

 

‘मैं मरने से नहीं डरता, दादी और पिता से सीखा’

राहुल गांधी ने कहा कि मैं मरने से नहीं डरता हूं। एक दिन तो सभी को मरना है। यह मैंने अपनी दादी और पिता से सीखी है। आप पीछे नहीं हट सकते क्योंकि कोई ऐसा चाहता है। राहुल गांधी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद अमेरिका के 10 दिनों के दौरे पर हैं। बता दें कि इसी महीने के आखिर में पीएम नरेंद्र मोदी भी अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं।

 

NEWS SOURCE : livehindustan

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea