Self Add

नशे की आदत मौत की दावत के समान है: ब्रह्माकुमारी

फरीदाबाद : विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय फरीदाबाद संजय एनक्लेव सेवा केंद्र द्वारा Rawal Institute of Engineering & Technology College में नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत एक सुंदर कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से की गई तथा दीप प्रज्वलन किया गया । दीप प्रज्वलन के दौरान कॉलेज के डायरेक्टर Dr. Hambeer Singh, Dr. Anil Partap Singh, Dr. Rajesh Tiwari Ji तथा अन्य प्रोफेसर गण और ब्रह्माकुमारी ज्योति दीदी, ब्रम्हाकुमारी प्रिया दीदी, ब्रह्माकुमारी शोभा दीदी उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी ज्योति दीदी ने सभा में उपस्थित सभी विद्यार्थियों और अध्यापक गणों का धन्यवाद करते हुए सभी को नशा मुक्त अभियान तथा ब्रह्माकुमारी संस्था की गतिविधियों से अवगत कराएं । इसके साथ साथ उन्होंने सभी को नशे से जुड़ी हुई बहुत सारी बातें हुई समझाएं । उन्होंने कहा की नशा हमारे जीवन में सारी खुशियां और सारी शक्तियों का नाश कर देता है! नशा हमें जीवन में सबके सामने नीचे गिरा देते हैं। नशे की आदत मौत की दावत के समान है। उन्होंने युवाओं को कई प्रकार के एक्टिविटीज और कहानियों के माध्यम से भी नशे को छोड़ने की प्रेरणा दी! ब्रह्माकुमारी प्रिया दीदी ने सभी युवाओं को मेडिटेशन के बारे में जानकारी दी और उसके साथ ही उन्होंने सभी को खुद से खुद की मुलाकात भी करवाई क्योंकि हम अपने आप को भूले हुए और इसी कारण हमारे जीवन में दुख हमें घेरे हुए हैं ।

 

उन्होंने मेडिटेशन के माध्यम से अपने जीवन में खुशियां भरने की विधि भी बताई ।ब्रह्माकुमारी शोभा बहन ने सभी युवाओं को नशा मुक्त रहने की प्रतिज्ञा भी कराई ।अंत में ब्रह्मा कुमारीज की तरफ से सभी प्रोफेसर को ईश्वरीय सौगात दी गई तथा कॉलेज की तरफ से ब्रह्माकुमारी से आए हुए ब्रह्माकुमारी ज्योति, ब्रम्हाकुमारी शोभा, ब्रम्हाकुमारी प्रिया जी को मोमेंटो देकर सम्मानित किया । इस कार्यक्रम में 200 से अधिक लोगों ने लाभ लिया इस कार्यक्रम के अंतर्गत ब्रह्माकुमारीज के युवाओं के द्वारा नशा मुक्त अभियान पर व्यसन राज का अंत एक स्वीट भी प्रस्तुत की ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea