Self Add

कीमत है महज इतनी, 4 घंटे बिना वो भी बिना बिजली आंखें चौंधियाने वाली रोशनी देता है ये बल्ब

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Inverter Bulb: आम एलईडी बल्ब बिजली जाते ही बंद पड़ जाते हैं, और दुबारा बिजली आने पर ही जलते हैं, लेकिन मार्केट में ऐसे बल्ब भी मौजूद हैं जो बिजली जाने के बावजूद भी कई घंटों तक जलते रहते हैं और पूरे घर में उजाला करते रहते हैं. ये बल्ब आखिर किस तकनीक पर काम करते हैं और इन्हें क्या कहते हैं या इनकी कीमत किती है अगर आपको इस बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप इनके बारे में सब कुछ जान सकें और इनका इस्तेमाल अपने घर पर कर सकें.

 

कौन सा है ये बल्ब 

 

जिस बल्ब की हम बात कर रहे हैं उसका नाम Halonix Prime 12W B22 Inverter rechargebale Emergency led Bulb है और आप इसे अमेजन से परचेज कर सकते हैं. बात करें इसकी कीमत की तो ग्राहक इसे सिर्फ 589 रुपये में परचेज कर सकते हैं, नॉर्मल LED बल्ब से कम्पेयर करें तो इसकी कीमत तकरीबन दोगुनी है लेकिन इसके बावजूद ये नॉर्मल LED बल्ब से काफी ज्यादा बेहतर हैं और आपको घंटों तक लाइटिंग प्रोवाइड कर सकता है. ये LED बल्ब इतने दमदार होते हैं कि बिजली जाने के बाद तकरीबन 4 घंटे तक ये जलते रहते हैं और आप इमरजेंसी के समय इनका इस्तेमाल कर सकते हैं. खास बात ये है कि इन्हें अलग से चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ती है और ये खुद ही चार्ज भी होते रहते हैं.

 

क्या हैं खासियतें 

अगर खासियतों की बात करें तो ये बल्ब बिजली कटौती के दौरान 4 घंटे तक लगातार लाइटिंग बैकअप देता है, इसमें एक शक्तिशाली लिथियम-आयन बैटरी है, जिसे चार्ज करने में 8-10 घंटे का समय लगता है. ये 12W इन्वर्टर इमरजेंसी एलईडी बल्ब ऑन रखने पर अपने आप चार्ज हो जाएगा. इसका उपयोग आपके घर, खुदरा दुकानों और अस्पताल में आपके अध्ययन / ड्राइंग रूम और बाथरूम में किया जा सकता है. इसमें आपको 6 महीने की वारंटी मिलती है.

 

NEWS SOURCE :  zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea