Self Add

गुरुग्राम साइबर अपराध पुलिस ने किराए के मकान में चलाए जा रहे फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Gurugram fake call centre: गुरुग्राम साइबर अपराध पुलिस ने किराए के मकान में चलाए जा रहे फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. कॉल सेंटर के मालिक के कब्जे से दस लैपटॉप और पांच मोबाइल भी बरामद किए गए हैं. पुलिस के अनुसार गुरुग्राम साइबर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि यहां सेक्टर 84 में एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा है, जिसमें तकनीकी सहायता के बहाने विदेशी नागरिकों को ठगा जा रहा है.

पुलिस के अनुसार ये लोग मुख्य रूप से अमेरिकी नागरिकों को ‘ब्रांडेड प्रिंटर’ खरीदने के लिए नकली संदेश भेजकर या यह गलत सूचना देकर उन्हें ठगते थे कि उनका खाता हैक कर लिया गया है. इसके बाद वे तकनीकी सहायता प्रतिनिधि बनकर उन्हें गुमराह करते थे. लोगों को ठगने के बाद ये अपना नंबर बदल लेते थे. पुलिस की एक टीम ने उस परिसर में छापा मारा जहां यह फर्जी कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा था. छापेमारी के दौरान 10 लोगों को पकड़ा गया, जिनकी पहचान यादवेंद्र (कॉल सेंटर के मालिक), पीयूष अरोड़ा, आनंद शर्मा, रॉबिन सिंह, राहुल सिवाच, साहिल, निशांत, हरविंदर सिंह, कुलदीप सिंह और पवन कुमार के रूप में हुई है.

 

NEWS SOURCE : zeenews

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea