Self Add

कुछ कहने का नहीं दिया मौका, 10 मिनट की वीडियो कॉल और इस कंपनी ने सैंकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

IMAGES SOURCE : GOOGLE

कनाडा की टेलीकॉम कंपनी बेल ने महज 10 मिनट के वीडियो कॉल के दौरान हो रही मीटिंग्स में  400 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले संघ यूनिफ़ोर ने इस कदम की निंदा करते हुए इसे शर्मनाक से भी परे बताया है। टोरोंटो स्टार की खबर के मुताबिक, जिन कर्मचारियों को निकाला गया, उन्हें 10 मिनट की वीडियो कॉल में कह दिया गया है कि आप अब हमारे बीच एक्स्ट्रा हैं और मैनेजर ने किसी को भी प्रश्न पूछने की अनुमति दिए बिना छंटनी नोटिस पढ़ दिया।

कंपनी ने बयान का खंडन किया

खबर के मुताबिक, यूनिफ़ोर के क्यूबेक डायरेक्टर ने कहा कि हमारे मेंबर्स, जिन्होंने इस टेलीकॉम और मीडिया दिग्गज के लिए सालों की सेवा समर्पित की है, को गुलाबी पर्चियों के साथ भुगतान किया जा रहा है। हालांकि कंपनी ने बयान का खंडन किया और कहा कि वह पांच सप्ताह से ज्यादा समय से यूनियन नेतृत्व के साथ पारदर्शी रही है। छंटनी प्रक्रिया और अपने दायित्वों को पूरा कर लिया है। कंपनी ने कहा कि बर्खास्त किए गए कर्मचारियों ने अलगाव पैकेज पर चर्चा करने के लिए व्यक्तिगत एचआर मीटिंग भी कीं।

फरवरी में 4,800 पदों को खत्म करने की योजना की घोषणा

यूनिफ़ोर, कनाडा का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का यूनियन है, जिसके देश भर में लगभग 3,15,000 सदस्य हैं। यह बेल और उसकी सहायक कंपनियों के 19,000 से अधिक कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करते हैं। बेल ने पहले फरवरी में 4,800 पदों को खत्म करने की योजना की घोषणा की थी, जो उसके कार्यबल का लगभग 9% था, क्योंकि सीईओ मिर्को बिबिक ने एक अर्निंग कॉल पर हमारे संगठन को सरल बनाने और हमारे परिवर्तन में तेजी लाने के लिए कटौती को जरूरी बताया था। लेकिन छंटनी के फैसले की आलोचना की गई क्योंकि कंपनी ने साथ ही शेयरधारकों को लाभांश भुगतान भी बढ़ा दिया।

यूनियन ने कहा कि उसने इस बात पर नाराजगी व्यक्त की कि कैसे बर्खास्तगी की जा रही है, जिससे कंपनी को भविष्य की बैठकों के लिए अपना दृष्टिकोण बदलना पड़ा। यूनियन ने कहा कि हमारे प्रतिनिधि आगे बढ़ते हुए मौजूद रहेंगे, और ग्रुप कॉल पर कार्यकर्ता खुद को अनम्यूट करने और प्रश्न पूछने के लिए स्वतंत्र होंगे। यूनिफ़ोर के मुताबिक, बेल ने 2022 के अंत में $2.3 बिलियन का मुनाफ़ा दर्ज किया है।

NEWS SOURCE : indiatv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea