Self Add

भजनलाल के परिवार ने जताई नाराजगी, निर्दलीय MLA रणजीत चौटाला ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

IMAGES SOURCE : GOOGLE

चंडीगढ़: निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला (Ranjit Singh Chautala) ने अपने विधायक पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता (Assembly Speaker Gyanchand Gupta) को भेजा है। बता दें कि रणजीत चौटाला बीजेपी की टिकट पर हिसार से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि उनके चुनाव लड़ने को लेकर पूर्व सीएम भजनलाल के परिवार ने नाराजगी दर्ज कराई है।

पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजनलाल का परिवार नाराज

हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट (Hisar Lok Sabha Seat) से पूर्व उप प्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल (Tau Devi Lal) के छोटे बेटे रणजीत सिंह चौटाला को भाजपा द्वारा चुनावी रण में उतारे जाने से पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजनलाल का परिवार नाराज हो गया। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आने के बाद आदमपुर से विधायक बने भव्य बिश्नोई ने रणजीत चौटाला की टिकट पर कहा कि राजनीति में आपकी लोकप्रियता ही अक्सर आपकी सबसे बड़ी कमजोरी बन जाती है। भव्य बिश्नोई पूर्व सीएम स्व. भजनलाल के पोते और पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई के बेटे हैं। एक्स हेंडिल पर पोस्ट करते हुए भव्य बिश्नोई ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

जीवन लंबा है, कार्यकर्ताओं को मायूस होने की जरूरत नहीं-कुलदीप

हिसार से भाजपा (Haryana BJP) के टिकट के लिए प्रयास कर रहे पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) ने बेटे का दर्द बाहर आते ही स्थिति को संभालने की कोशिश की। कुलदीप बिश्नोई तुरंत इंटरनेट मीडिया पर सामने आए और एक वीडियो जारी करते हुए उन्होंने कहा कि जीवन लंबा है, कार्यकर्ताओं को मायूस होने की जरूरत नहीं है।

इस दौरान कुलदीप ने भव्य बिश्नोई द्वारा की गई पोस्ट को भी इंटरनेट मीडिया से हटवा दिया। भव्य और कुलदीप को पूरी उम्मीद थी कि भाजपा उन पर भसोसा जताएगी। कुलदीप को राजस्थान में भी लोकसभा का टिकट नहीं मिला है। उन्होंने राजस्थान के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत में पूरा दम लगा दिया। कुलदीप बिश्नोई हिसार और भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद रह चुके हैं। भव्य बिश्नोई के एक्स हेडिंल पर पोस्ट के बाद कुछ भाजपाइयों ने कहा कि उन्हें भाजपा की संस्कृति का पता नहीं है, जबकि कुलदीप ने इस पोस्ट को हटवाकर भाजपा के प्रति अपने समर्पण का उदाहरण दिया है।

हिसार में कुलदीप के साथ-साथ पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा और सीएम के पूर्व ओएसडी कैप्टन भूपेंद्र की उम्मीदों पर भी तुषारापात हुआ है। भजनलाल के परिवार की पीड़ा इसलिए भी सामने आई है, क्योंकि उम्मीद की जा रही कि भव्य को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के मंत्रिमंडल में मंत्री बनाया जाएगा। लेकिन ऐसा भी नहीं हो सका है। अब कुलदीप और भव्य को उम्मीद है कि रानियां से निर्दलीय विधायक के रूप में मंत्री बने रणजीत चौटाला के विधानसभा की सदस्यता तथा मंत्री पद से इस्तीफा देने पर उन्हें एडजेस्ट किया जा सकता है।

संयम से काम लें, आपा खोने की नहीं जरूरत- बिश्नोई

भव्य बिश्नोई के एक्स हेंडिल पर पोस्ट के बाद कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत को नई बुलंदियों पर लेकर जा रहे हैं। कल से उन्हें हरियाणा व राजस्थान से समर्थकों के फोन आ रहे हैं। कार्यकर्ता मायूस हैं। लेकिन कार्यकर्ताओं को मायूस होने की जरूरत नहीं है। जीवन बहुत लंबा है।

NEWS SOURCE : jagran

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea