Self Add

हुड्डा बोले-दुष्यंत चौटाला अपने विधायकों को लेकर चंडीगढ़ पहुंचे, हरियाणा में सियासी हलचल तेज

IMAGES SOURCE : GOOGLE

भिवानीः हरियाणा में बीजेपी सरकार से तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापसी के बाद से सियासी हलचल तेज है। दरअसल निर्दलीय विधायकों की समर्थन वापसी से नायब सिंह सैनी की सरकार खतरे में आ गई है। विपक्ष जहां मुख्यमंत्री से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा की मांग कर रहा है वहीं बीजेपी पूर्ण बहुमत का दावा करते हुए कह रही है कि उसके संपर्क में कुछ विधायक हैं। इस बीच विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जनता जन नायक पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला से कहा है कि वह अपने सभी 10 विधायकों को लेकर चंडीगढ़ पहुंचे। वह भी कांग्रेस के 30 विधायकों के साथ राज्यपाल के पास पहुंच जाएंगे।

कांग्रेस डेलीगेशन राज्यपाल से मुलाकात करेगाः हुड्डा

नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस डेलीगेशन जल्द ही राज्यपाल से मुलाकात करेगा। कांग्रेस को राज्यपाल के सामने 30 विधायकों की परेड कराने से कोई गुरेज नहीं है। हुड्डा ने कहा कि वर्तमान में बीजेपी सरकार अल्पमत में है। नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देकर राष्ट्रपति शासन लागू कर नए सिरे से चुनाव करवाया जाना चाहिए।

हुड्डा का दावा सरकार के खिलाफ 45 विधायक

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के 30, 10 जजपा, 3 निर्दलीय, बलराज कुंडू और इनेलो नेता अभय चौटाला समेत 45 विधायक सरकार के खिलाफ हैं। वर्तमान समय में दो विधायकों के इस्तीफे के बाद विधानसभा में कुल 88 विधायक हैं।  हुड्डा ने राज्य सरकार पर नौकरियां बेचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एचपीएसई के दफ्तर में करोड़ों पकड़े गए।

राव दान सिंह बोले- सभी 10 सीट इंडिया गठबंधन जीत रहा

उन्होंने कहा कि सिरसा की कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी शैलेजा अगर उन्हें प्रचार करने के लिए बुलाएंगी तो वह जरूर जाएंगे। जनसभा में किरण चौधरी और श्रुति चौधरी के उपस्थित ना होने के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि बंसीलाल परिवार के दामाद सोमबीर सिंह व बंसीलाल के पौत्र अनिरूद्ध चौधरी है मंच पर उपस्थित हैं। कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह ने कहा कि 10 की 10 लोकसभा सीट इंडिया गठबंधन जीत रहा है। भाजपा मुद्दों पर नहीं लोगों को आपस में बांटने की कोशिश कर रही है।

NEWS SOURCE : indiatv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea