Self Add

हरियाणा : असिस्टेंट डायरेक्टर पद के लिए निकलीं भर्तियां, HPSC की वैकेंसी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए मौका

IMAGES SOURCE : GOOGLE

HPSC Recruitment 2024: हरियाणा सरकार में नौकरी करने की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए अच्छा अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने कुछ पदों के लिए वैकेंसी निकाली है, जिसके तहत असिस्टेंट डायरेक्टर (Assistant Director) पदों के लिए भर्तियां निकली है. यह भर्तियां स्किल डेवलपमेंट और इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग डिपार्टमेंट के तहत निकाली गई हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जल्दी ही शुरू होने जा रही है. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए एचपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर विजिट करना होगा. 

महत्वपूर्ण तारीखें
एचपीएससी की इस भर्ती के तहत असिस्टेंट डायरेक्टर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 22 मई 2024 से कर दी जाएगी.
इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 5 जून 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं.

इतने पद भरे जाएंगे
हरियाणा लोक सेवा आयोग के इस भर्ती अभियान के जरिए असिस्टेंट डायरेक्टर के कुल 91 पद भरे जाएंगे.

आवेदन करने की योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज या यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. असिस्टेंट डायरेक्टर भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जरूर चेक करें.

आयु सीमा
एचपीएससी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल होनी चाहिए, जबकि, अधिकतम आयु सीमा 42 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए अप्लाई कर रहे जनरल और ओबीसी कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, अनुसूचित जाति और जनजाति के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 250 रुपये अदा करना होगा.

ऐसे होगा चयन
स्किल डेवलपमेंट और इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग डिपार्टमेंट हरियाणा में असिस्टेंट डायरेक्टर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सिलेक्शन दो चरणों के आधार पर होगा, जिसमें लिखित परीक्षा और इंटरव्यू राउंड शामिल हैं. उम्मीदवार को चयन प्रक्रिया के पहले फेज के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसके बाद इंटरव्यू होगा. उम्मीदवारों के परफॉर्मेंस के आधार पर उनका फाइनल सिलेक्सन किया जाएगा.

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea