Self Add

तेज हुई कोरोना की रफ्तार! देशभर में 24 घंटे में मिले 10 हजार से ज्यादा केस दिवाली के बाद

Image Source : Google

वासु चौरे/ भोपालः दिवाली के बाद मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार में फिर से तेजी देखी जा रही है. प्रदेश में कोरोना (Coronavirus) के 6 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 112 हो गई है. वहीं 8 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं. अच्छी बात ये है कि प्रदेश में कोरोना से रिकवरी रेट बढ़कर 98.60 फीसदी हो गया है.

ये हो सकती है कोरोना (Coronavirus) के मामले बढ़ने की वजह
मध्य प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले राजधानी भोपाल समेत इंदौर और जबलपुर में सामने आ रहे हैं. देश के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने भी प्रदूषण को देखते हुए कोरोना के मामले बढ़ने की आशंका जताई है. कोरोना के खतरे को देखते हुए उन्होंने आगाह किया है कि कोरोना नियमों का सख्ती से पालन किया जाए.

बता दें कि त्योहारी सीजन के चलते लोग बड़ी संख्या में घरों से निकले और बाजारों में भारी भीड़ रही. इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां भी उड़ी. ऐसे में विशेषज्ञ आशंका जता चुके हैं कि त्योहारी सीजन के बाद देश में कोरोना के मामलों में उछाल आ सकता है.

देशभर में मिले 10 हजार से ज्यादा केस
पूरे देश की बात करें तो दिवाली के बाद कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की दर में भारी उछाल देखने को मिला है.बता दें कि बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इस दौरान 392 लोगों की मौत भी हुई है. इनमें से 314 मौतें अकेले केरल में हुई हैं. बता दें कि देश में कोरोना से अब तक 4 लाख 60 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप पूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य के करीब पहुंच चुका है. लक्षद्वीप में 99.2 फीसदी लोगों को कोरोना टीके की दोनों डोज लग चुकी हैं. वहीं सिक्किम में यह आंकड़ा 87.8, गोवा में 79.7 और अंडमान-निकोबार में यह आंकड़ा 72.2 फीसदी है.

 

Source News: zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea