Self Add

सुंदर और स्मार्ट मॉडल घर ले जाएगी लाखों का इनाम, दुनिया के पहले एआई इन्फ्लुएंसर पेजेंट का हुआ एलान

IMAGES SOURCE : GOOGLE

दुनिया की पहली एआई इन्फ्लुएंसर प्रतियोगिता मिस एआई (Miss AI) का एलान हो चुका है। इस प्रतियोगिता में बेस्ट एआई मॉडल और इन्फ्लुएंसर को चुना जाएगा। इस प्रतियोगिता को World AI Creator Awards (WAIC) द्वारा आयोजित किया जा रहा है। प्रतियोगिता का उद्देश्य दुनिया भर में एआई क्रिएटर्स की उपलब्धियों को एक मंच के जरिए सामने लाना है।

कौन ले सकता है प्रतियोगिता में भाग

वेबसाइट लिस्टिंग की मानें तो इस प्रतियोगिता के साथ विजेताओं को 20,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 16.7 लाख रुपये) का इनाम दिया जाएगा।

इमेज क्रेडिट- Aitana Lopez, डिजिटल क्रिएटर, इंस्टाग्राम

मिस एआई प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन 14 अप्रैल 2024, से शुरू हो चुके हैं। इस प्रतियोगिता में एआई- जनरेटेड मॉडल को क्रिएट करने वाले क्रिएटर भाग ले सकते हैं।

हालांकि, प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए क्रिएटर की उम्र 18 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए। इसी के साथ क्रिएटर की सोशल मीडिया प्रजेंस भी जरूरी होगी।

Miss AI इवेंट का क्राइटेरिया

इस खास प्रोग्राम में फैशन, डायवर्सिटी और एआई-जनरेटेड मेन जैसे दूसरे अवार्ड भी दिए जाएंगे। हालांकि, मिस एआई खास कर फीमेल एआई-जनरेटेड मॉडल और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर पर आधारित होगा।

एआई मॉडल को क्रिएट करने के लिए टूल्स को लेकर किसी तरह की पाबंदी नहीं होगी।

इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को तीन क्राइटेरिया ब्यूटी, टेक और सोशल क्लाउट पर जज किया जाएगा।

  1. ब्यूटी क्राइटीरिया के तहत सवालों के जवाब देने से लेकर, शिष्टता और सुंदरता को ध्यान में रखा जाएगा।
  2. टेक एआई मॉडल के लिए एआई टूल्स का इस्तेमाल और अप्लाई करने के कौशल पर ध्यान केंद्रित रहेगा। इसके अलावा, आउटपुट के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले प्रॉम्प्ट को भी चेक किया जाएगा।
  3. सोशल क्लाउट क्राइटीरिया के साथ एआई-मॉडल की फैन-फॉलोइंग और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म पर मॉडल की ऑडियंस की संख्या में बढ़ोतरी को ध्यान में रखा जाएगा।

चार जज करेंगे पैनल को लीड

हर क्रिएटर को पॉइंट-बेस्ड सिस्मट के साथ स्कोर दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता को चार जज का पैनल लीड करेगा। खास बात ये है कि चार में से दो जज एआई इन्फ्लुएंसर ही होंगे। Aitana Lopez (30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स) और Emily Pellegrini ( 28.1 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स) दोनों ही डिटिजल अवतार होंगे। वहीं, Andrew Bloch और ब्यूटी पेजेंट जज Sally-Ann Fawcett रियल ह्यूमन के तौर पर पैनल का हिस्सा होंगे।

NEWS SOURCE : jagran

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea