Self Add

Lok Sabha Election 2024: संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे होश, कौन है देश का सबसे मालदार लोकसभा उम्‍मीदवार?

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Lok Sabha Chunav: देशभर में लोकसभा चुनाव की तैयार‍ियां तेजी से चल रही हैं. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हो गया. दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है. अब तक टीडीपी के गुंटूर से प्रत्‍याशी पेम्मासानी चंद्र शेखर ने सबसे ज्‍यादा संपत्‍त‍ि घोष‍ित की है. चुनावी हलफनामे में उन्‍होंने 5,785 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है. एनआरआई डॉक्टर से नेता बने पेम्मासानी चंद्र शेखर सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया है.

एडटेक कंपनी से क‍िया कर‍ियर शुरू

डॉ. शेखर की फैम‍िली गुंटूर के बुर्रिपालेम का रहने वाली हैं. उनके पापा बाद में नरसरावपेट चले गए, वहां पर उन्होंने एक होटल शुरू क‍िया. शेखर ने EAMCET में 27वीं रैंक हासिल की और उस्मानिया यूनिवर्सिटी (Osmania University) से एमबीबीएस किया है. अमेरिका में मेडिकल लाइसेंसिंग एग्‍जाम (MLE) में अच्छी रैंक आने के बाद उन्होंने एडटेक कंपनी शुरू करने से पहले कुछ टाइम के लिए जनरल मेड‍िस‍िन में प्रैक्‍ट‍िस की. उनकी एडटेक कंपनी देश के छात्रों को कोचिंग और स्‍टडी मैटेर‍ियल प्रोवाइड करती थी.

3.68 लाख रुपये की आमदनी
डॉ. शेखर की ज्‍यादातर प्रॉपर्टी अमेरिका में है. फाइनेंश‍ियल ईयर 2022-23 के लिए देश में उन्‍होंने 3.68 लाख रुपये की आमदनी की. इसी टाइम पीर‍ियड में उन्होंने अपनी पत्‍नी के साथ ज्‍वाइंट रूप से 605.5 करोड़ रुपये कमाए. उन्होंने अमेरिकी टैक्‍स अथॉर‍िटी के साथ फाइनेंश‍ियल ईयर 2021 के ल‍िए 643 करोड़ रुपये और फाइनेंश‍ियल ईयर 2020 के 594 करोड़ रुपये की आमदनी का खुलासा किया.

पेम्मासानी चंद्र शेखर और उनकी पत्‍नी की ज‍िस कंपनी में 50% की ह‍िस्‍सेदारी है. उनकी कंपनी ने अमेरिका के एक बैंक से क्रेडिट के 1,038 करोड़ रुपये उधार ल‍िये है. डॉ. शेखर ने साल 2014 में गुंटूर से सांसद के ट‍िकट की दावेदारी की थी. उन्हें इस साल जनवरी में गुंटूर से दो बार के सांसद गल्ला जयदेव के राजनीति से सन्‍यांस लेने के बाद मौका मिला l

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea