Self Add

बिना इंटरनेट के भी भेज सकेंगे फोटो और वीडियो, टेंशन हुई दूर, WhatsApp यूज़र्स के लिए बड़ी खबर!

IMAGES SOURCE : GOOGLE

वॉट्सऐप के आने के बाद कई काम अब ऐसे चुटकियों में हो जाते हैं, जिनके लिए पहले बहुत समय लगता था. पहले किसी को फोटो, वीडियो भेजने के लिए ब्लूटूथ का इस्तेमाल या फिर ईमेल का सहारा लेना पड़ता था. मगर वॉट्सऐप के आने के बाद अब लाइफ बहुत आसान हो गई है, और ऐप के जरिए फोटो, वीडियो, कॉन्टैक्ट या कोई फाइल भेजना एकदम आसान हो गया है. हालांकि जब कभी खराब इंटरनेट कनेक्टिविटी रहती है तो ये काम नहीं हो पाता है. वॉट्सऐप चलाने के लिए इंटरनेट तो जरूरी है. लेकिन अब बहुत जल्द इसमें भी एक आसानी होने वाली है.

मालूम हुआ है कि वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स के लिए इंटरनेट कनेक्शन के बिना भी फाइल शेयर करना आसान हो जाएगा. हाल ही में हुए लीक से पता चला है कि मैसेजिंग ऐप लोगों को फोटो, वीडियो, म्यूज़िक और डॉक्यूमेंट्स को ऑफलाइन शेयर करने की सुविधा देने के तरीके पर काम कर रहा है. WABetaInfo ने बताया है कि वॉट्सऐप इस फीचर पर तेजी से काम कर रहा है ताकि यूज़र्स बिना इंटरनेट कनेक्शन के अलग-अलग तरह की फाइलें शेयर कर सकें. बताया गया कि शेयर की गई फाइल भी एन्क्रिप्ट की जाएंगी, जिससे कोई भी उनके साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकेगा.

Photo Credit: WABetaInfo.

एंड्रॉयड के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा से लीक हुए स्क्रीनशॉट में ये दिखाया गया है कि इस फीचर को काम करने के लिए किन परमिशन की जरूरत पड़ेगी. इसमें एक जरूरी ऑप्शन ये होगा कि इसमें आस-पास के फोन ढूंढना होगा है जो इस ऑफलाइन फाइल-शेयरिंग फीचर्स का भी सपोर्ट करते हैं.

कैसे काम करेगा ये फीचर
यह एंड्रॉयड पर एक स्टैंडर्ड सिस्टम परमिशन है जो ऐप्स को लोकल फाइल-शेयरिंग के लिए ब्लूटूथ के माध्यम से आस-पास के डिवाइस को स्कैन करने देती है. हालांकि, अगर यूज़र्स चाहें तो उनके पास इस एक्सेस को बंद करने का ऑप्शन होगा. आस-पास के डिवाइस की सर्च करने के अलावा, वॉट्सऐप को आपके फोन पर सिस्टम फाइलों और फोटो गैलरी तक पहुंचने की भी परमिशन की जरूरत होगी. ऐप को ये चेक करने के लिए लोकेशन की अनुमति की भी जरूरत होगी कि क्या दूसरे डिवाइस कनेक्ट होने के लिए पर्याप्त करीब हैं या नहीं. इन परमिशन के बावजूद, वॉट्सऐप फोन नंबरों को छिपा देगा और शेयर की गई फाइलों को एन्क्रिप्ट करेगा, जिससे यह सुनिश्चित हो जाएगा कि शेयर करने का प्रोसेस सेफ है l

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea