Self Add

इनकी बैटिंग के तूफान में उड़ेगा न्यूजीलैंड!, टीम इंडिया का सबसे बड़ा हथियार बनेगा ये खिलाड़ी

Image Source : Google

नई दिल्ली: टीम इंडिया 25 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली के रेस्ट पर रहने के बाद अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालने वाले हैं. टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल है, जो अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखता है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में.

ये खिलाड़ी बनेगा हथियार 

टीम इंडिया की 16 सदस्यीय स्क्वाड में  शुभमन गिल (Shubman Gill) मौजूद हैं. जो बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजी कर सकते हैं. शुभमन को इंग्लैंड दौरे पर चोट लग गई थी, उसके बाद से वो टीम इंडिया से बाहर हैं. गिल क्लासिक बल्लेबाजी करते हुए बड़ी पारी खेल सकते हैं. उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल कोहनी में चोट लगने के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करते हुए भी देखा जा सकता है. गिल शानदार बल्लेबाज के साथ बेहतरीन फिल्डर भी हैं. कप्तान अजिंक्य रहाणे को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

गिल हैं धमाकेदार बल्लेबाज 

शुभमन गिल ने केकेआर की तरफ से ओपनिंग करते हुए ढेरों रन बनाए हैं. आईपीएल 2021 में केकेआर को गिल अपने दम पर फाइनल में ले गए, उनके इसी प्रदर्शन की बदौलत उन्हें टीम इंडिया में जगह दिलाई. गिल ने आईपीएल 2021 के 17 मैचों में 478 रन बनाए. उनका बल्ला रन उगलने के लिए बेताब है. टीम इंडिया की तरफ से गिल ने 8 टेस्ट मैचों में 414 रन बनाए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छी पारी खेलकर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे.

इन नए खिलाड़ियों को मिला मौका

टीम इंडिया में कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है. कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो भारत की ओर से पहली बार टेस्ट खेलेंगे. इनमें युवा बल्लेबाज केएस भरत, श्रेयस अय्यर, और प्रसिद्द कृष्णा का नाम आता है. वहीं जयंत यादव को लंबे समय के बाद एक बार फिर से टीम में जगह दी गई. वहीं टेस्ट टीम में एक बार फिर से शुभमन गिल की भी वापसी हो चुकी है. भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच से बाहर रहने वाले हैं. ऐसे में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालने वाले हैं. जबकि कोहली दूसरे टेस्ट से वापस लौटेंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा , उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्द कृष्णा

Source News: zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea