Self Add

इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर समेत कई पदों पर निकाली भर्तियां सीमा सुरक्षा बल ने

source news: google

Border Security Force Recruitment 2022: सीमा सुरक्षा बल (BSF) की तरफ से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. बीएसएफ ने इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर और जूनियर इंजीनियर समेत 90 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 अप्रैल से शुरू हो चुकी है. अगर आपकी उम्र 30 साल से कम है और आपके पास इंजीनियरिंग की डिग्री या डिप्लोमा है, तो आप इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं. उम्मीदवारों का चयन फिजिकल परीक्षा, लिखित परीक्षा और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा.

 

इतने पदों पर होंगी भर्तियां

इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट)- 01 पद
सब इंस्पेक्टर (वर्क)- 57 पद
जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- 32 पद

भर्ती की जरूरी तारीखें जान लीजिए

आवेदन शुरू होने की तारीख- 25 अप्रैल 2022
आवेदन की अंतिम तारीख- 8 जून 2022
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 8 जून 2022
भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल तय नहीं

 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास आर्किटेक्ट में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग का डिप्लोमा और जूनियर इंजीनियर के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का डिप्लोमा होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें, तो उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए.

 

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. इसके अलावा अन्य सभी कैटेगरी के आवेदकों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है. यह शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है.

 

ऐसे करें आवेदन 

 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट https://bsf.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन मिल जाएगा. इसमें आपको भर्ती की पूरी डिटेल और आवेदन करने का लिंक मिल जाएगा. सभी उम्मीदवार आवेदन से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह जरूर पढ़ लें.

 

Source News: chopaltv

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea