Self Add

जानिए कैसे होगी तगड़ी कमाई, आपके पास है 786 नंबर का नोट? तो मिलेंगे 3 लाख रुपये

image Source : google

Earn Money Idea: अगर आप भी नौकरी के साथ एक्स्ट्रा कमाई करना चाहते हैं तो आपके लिए बेहतरीन मौका है. इसके लिए आपको कोई निवेश भी नहीं करना होगा. आज आपके लिए यहां एक ऐसा आइडिया लाए हैं जिसमें मेहनत किए मिनटों में लखपति (Earn Money) बन सकते हैं. दरअसल, कई लोगों को पुराने सिक्कों के कलेक्शन का शौक होता है. अगर आपको भी ऐसा शौक है या फिर आपके पास भी 786 नंबर वाला कोई 1, 5,10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये  का कोई नोट है तो आप घर बैठे रातों रात लखपति बन सकते हैं. आइए जानते हैं इस बंपर कमाई (Business Idea) का तरीका.

जिन लोगों को यूनिक कॉइंस (Unique coins) के कलेक्शन का शौक है वे लोग इन सिक्कों को बेच कर लाखों कमा सकते हैं. आजकल ऐसे कई वेबसाइट हैं जिन पर इन सिक्कों की बिक्री होती है. इसे इंडिया मार्ट, ई-बे (Ebay, Website), क्विकर जैसे वेनसीटे पर इन सिक्कों को बेच सकते हैं. पर बेच सकते हैं. ई-बे (Ebay, Website) वेबसाइट पुराने नोटों या सिक्कों को बेचने के लिए है.

 

 

786 नंबर इतना कीमती क्यों है?

आपके मन में ये सवाल जरूर आ रहा होगा कि इस नंबर के लिए कोई इतना पैसा क्यों देगा? दरअसल, धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की कमी नहीं है. इस्लाम में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व है और इस्लाम धर्म के लोग इसे बहुत पवित्र मानते हैं.  हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धर्म विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है. और यही वजह है कि इसे लगभग सभी जाती-समुदाय के लोग लकी मानते हैं.

 

जानिए कैसे और कहां बेचें नोट?

– इसके लिए आप सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं.
– अब होम पेज पर खुद को ‘सेलर’ के रूप में रजिस्टर करें.
– अब अपने नोट की एक साफ फोटो साइट पर अपलोड करें.
– Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं.
– अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे.
– इसके बाद आप अपने हिसाब से यहां टोल-मोल कर अपने नोट को बेच सकते हैं.

 

कितनी हो सकती है कमाई 

Ebay की वेबसाइट पर रजिस्टर कर आप 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के 786 नंबर वाले नोट बेच सकते हैं. ये नोट आपको बड़ी रकम दे सकते हैं. अगर अब तक की कीमत पर नजर डालें तो इस तरह के नोट के लिए अब तक 3 लाख रुपये तक की बोली लगाई जा चुकी है.

 

source news: zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea