यहां जान लीजिए पूरी बात, क्या देश के सभी बेरोजगारों को 25 हजार रुपये हर महीना देगी सरकार?

IMAGES SOURCE : GOOGLE

ESIC Login: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. इनमें कुछ ऐसी चीजें भी होती है जो कि लोगों को काफी हैरान कर देती है. साथ ही कुछ अफवाहें भी सोशल मीडिया के जरिए काफी फैलती हैं. इन्हीं अफवाहों के कारण लोगों में भ्रम की स्थिति भी फैलती है. वहीं अब ऐसी जानकारी सामने आई है, जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि भारत के सभी बेरोजगारों को 25000 रुपये महीना दिया जाएगा.

 

 

 

ये है दावा

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक संदेश वायरल है. जिसमें दावा किया गया है कि कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) भारत के सभी बेरोजगार नागरिकों को एक साल के लिए 25,000 रुपये मासिक दे रहा है. इसको लेकर एक लेटर भी वायरल है. इस लेटर में ऊपर कर्मचारी राज्य बीमा निगम का नाम लिखा है और उसका लोगो भी लगा है. साथ ही श्रण एंव रोजगार मंत्रालय का नाम भी इस लेटर में लिखा है.

 

 

 

फर्जी निकला दावा

इसके अलावा इसमें नीचे ये भी लिखा है कि आप अपना नाम चेक कर सकते हैं कि इस फंड को हासिल करने वाली लिस्ट में आपका नाम है या नहीं. साथ ही नीचे नाम देने का कॉलम भी बना हुआ है. हालांकि जब इस संदेश की जांच की गई तो इसे फर्जी पाया गया. ESIC की ओर से इस तरह की कोई भी रकम नहीं दी जा रही है.

पीआईबी फैक्ट चेक की ओर से इसे फर्जी करार दिया गया है. साथ ही ऐसे किसी भी दावे का खंडन भी किया गया है. पीआईबी फैक्ट चेक की ओर से कहा गया है कि यह संदेश फर्जी है. ESIC की ओर से ऐसा कोई भी बेजरोगारी भत्ता नहीं दिया जा रहा है. इस दावे में कोई सच्चाई नहीं है.

 

NEWS SOURCE : zeenews

Leave A Reply

Your email address will not be published.