जिला शिक्षा अधिकारी मुनेश चौधरी को जल्द किया जाए पद से बर्खास्त

फरीदाबाद : भ्रष्टाचार मामले में संलिप्त जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती मुनेश चौधरी और अन्य के खिलाफ यदि जल्द ही सरकार कार्यवाही नहीं करती तो संगठन की ओर से भूख हड़ताल कर अपना रोष व्यक्त किया जाएगा। इस बात की जानकारी युवा आगाज संगठन की ओर से मंगलवार को आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी गई। युवा आगाज संगठन के अध्यक्ष जसवंत पवार ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी जिनके ऊपर ₹270000 गबन और भ्रष्टाचार के आरोप में एफ आई आर दर्ज होने के बावजूद भी अपने पद पर बने रहने का संगठन की ओर से पिछले काफी समय से विरोध किया जा रहा है साथ ही इस मामले की निष्पक्षता से जांच की मांग की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन को इस पूरे मामले की जानकारी है। बावजूद इसके जिला शिक्षा अधिकारी का उनके पद पर बने रहना सरकार की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगाता है।
प्रदर्शन के दौरान छात्र संगठन की ओर से हरियाणा सरकार से मांग करते हुए कहा कि जल्द ही इस पूरे मामले की निष्पक्षता के साथ जांच की जाए। साथ ही भ्रष्टाचार के मामले में संलिप्त जिला शिक्षा अधिकारी को भी तुरंत प्रभाव से उनके पद से हटाया जाए जिससे कि मामले की निष्पक्ष जांच हो सके।
वही एडवोकेट विक्रांत गौड ने कहा की बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि जिस अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज हो और वह शिक्षा के सर्वोपरि पद पर बैठे रहे। उन्होंने प्रशासन के ढीले रवैए पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इससे बड़ी और कोई शर्म की बात नहीं हो सकती कि जिन सरकारी स्कूलों में गरीब परिवारों के बच्चे पढ़ते हैं और ऐसे अधिकारी उनका हक मारते हैं ऐसे अधिकारियों को उनके पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है । साथ ही छात्र संगठन के महासचिव दीपक आजाद ने कहा कि यदि 2- 3 दिनो के भीतर आरोपी शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गई तो संगठन की ओर से जिले के सभी विधायकों के निवास के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बावजूद भी अगर कोई उचित कार्यवाही नहीं की जाती है तो जिला उपायुक्त कार्यालय के समक्ष संगठन की ओर से धरना और भूख हड़ताल कर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर रणनीतिकार व संगठन महासचिव दीपक आजाद,एडवोकेट विक्रांत गौड, युवा समाजसेवी शिवम पांडे, आरटीआई एक्टिविस्ट ऋषि भारद्वाज, सांस्कृतिक संयोजक, अभिषेक देशवाल,जज्बा फाउंडेशन के अध्यक्ष हिमांशु भट्ट, सुनील सैनी विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.