पलवल: नया पैतरा एटीएम से रुपये चुराने का

IMAGES SOURCE : GOOGLE

पलवल। एटीएम चोरों ने अब एटीएम से पैसे चोरी करने के लिए नया पैतरा अपनाना शुरू कर दिया है। बुधवार को दिनदहाड़े एटीएम चोर यहां रसूलपुर रोड पर स्थित टाटा कंपनी के एटीएम पर नया पैतरा अपना एटीएम का अगला हिस्सा तोड़कर कई लोगों के रुपये निकालकर ले गए। बाद में एटीएम में हुई तोड़फोड़ की जानकारी मिलने के बाद कंपनी अधिकारी सक्रिय हुए तथा मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने अब एटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों की पहचान करनी शुरू कर दी है।

 

 

एटीएम चोरों ने बुधवार को यहां रसूलपुर रोड पर स्थित टाटा कंपनी के एटीएम में जहां से रुपये निकलते हैं, वहां फेवीकॉल लगा दिया। अब लोग जैसे ही उस एटीएम में रुपये निकालते तो रुपये उस फेवीकॉल में चिपक जाते और बाहर नहीं आते। इससे ग्राहक के पास पैसे कटने का मैसेज तो आ जाता, लेकिन रुपये नहीं निकलते और ग्राहक परेशान होकर बैंकों में शिकायत करने चले जाते। बाद में एटीएम चोरों ने एटीएम में आकर जहां से रुपये निकलते हैं, उस हिस्से को तोड़ दिया तथा फेवीकॉल में चिपके रुपयों को लेकर फरार हो गए। इस बात की जानकारी तब हुई जब अन्य ग्राहक एटीएम में पहुंचे। उन्होंने इसकी सूचना कंपनी को कस्टूमर नंबर पर दी तो कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। कंपनी ने पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी। सूचना के बाद पुलिस ने जांच शुरू करते हुए सीसीटीवी फुटेज खंगालनी शुरू कर दी है।

 

 

एटीएम से रुपये निकालने गए तथा बाद में स्टेट बैंक आफ इंडिया में शिकायत करने पहुंचे रामबीर बैंसला ने बताया कि उन्होंने एटीएम से 15 सौ रुपये 11 बजकर 43 मिनट पर निकालने चाहे, लेकिन रुपये बाहर नहीं आए तथा उनके फोन में पैसे कटने का मैसेज आ गया। वे काफी देर परेशान होकर बैंक में इसकी शिकायत करने पहुंचे तो वहां पता चला कि इस तरह के कई ग्राहकों के साथ हुआ है। उन्हें फिर कंपनी से सूचना मिली कि एटीएम चोर आगे का हिस्सा तोड़कर रुपये निकालकर ले गए हैं। उनके तथा दूसरे ग्राहकों द्वारा रुपये निकालने के दौरान एटीएम चोरों द्वारा लगाई फेवीकॉल में रुपये चिपकने के कारण नहीं निकले। पुलिस ने अब इस मामले में जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अब केवल सूचना मिली है, लेकिन शिकायत नहीं मिली है। कैँप थाना प्रभारी अनिल कुमार का कहना है कि सूचना तो मिली है, लेकिन शिकायत नहीं मिली है। फिर भी मौका दिखवाया जा रहा है तथा जांच की जा रही है।

 

NEWS SOURCE : livehindustan

Leave A Reply

Your email address will not be published.