Self Add

बैंक दे रहा पूरे 5 लाख का फायदा, ATM Card रखने वालों की बल्ले-बल्ले, इस तरह करें अप्लाई

IMAGES SOURCE : GOOGLE

ATM Card Online Apply: अगर आप भी एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. बैंक ने बताया है कि जो भी ग्राहक एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं उन लोगों को 5 लाख रुपये दिए जाएंगे… जी हां, कई लोग बैंक की इस सुविधा के बारे में नहीं जानते है. आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे 5 लाख का फायदा ले सकते हैं.

 

 

क्या है बैंक की सुविधा?
इस समय देश में ज्यादातर सभी ग्राहक एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं. तो आप ऐसे में किस तरह से 5 लाख का फायदा ले सकते हैं. बता दें बैंक की ओर से एटीएम इस्तेमाल करने वालों को इंश्योरेंस की सुविधा दी जाती है.

 

 

मिलता है एक्सीडेंटल इंश्योरेंस
ATM Card के साथ ग्राहकों को कई तरह की फ्री सेवाएं दी जाती हैं. इंश्योरेंस भी इनमें से ही एक है. बैंक जैसे ही किसी कस्‍टमर को एटीएम कार्ड जारी करता है, उसके साथ ही कस्‍टमर को एक्सीडेंटल इंश्योरेंस  (Accidental Insurance) की सुविधा मिल जाती है. हालांकि इस बीमे के बारे में बहुत से लोगों को जानकारी नहीं होती है.

 

 

कैटेगिरी के हिसाब से मिलता है इंश्योरेंस
बैंक, कार्डधारकों को अलग-अलग कैटेगिरी के मुताबिक इंश्‍योरेंस देता है. कार्ड की कैटेगिरी क्लासिक, प्लेटिनम और सामान्य होती है. सामान्य मास्टर कार्ड पर 50,000 रुपये, क्लासिक एटीएम कार्ड पर 1 लाख रुपये, वीजा कार्ड पर 1.5 से 2 लाख रुपये और प्लेटिनम कार्ड पर 5 लाख रुपये का बीमा भी मिलता है.

 

 

मृत्यु होने पर भी मिलता है पैसा
यदि एटीएम कार्ड यूजर्स की दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है, तो  1 से 5 लाख रुपये तक का बीमा मिलता है. वहीं अगर एक हाथ या एक पैर क्षतिग्रस्त हो जाता है तो उस स्थिति में 50000 रुपये तक की बीमा राशि मिलती है. इसके लिए आपको बैंक में जाकर आवेदन करना होगा. कार्डधारक के नॉमिनी को बैंक में आवेदन जमा करना होगा l

 

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea