Self Add

कल से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, छठ और दीपावली पर बिहार वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Bihar Train: देशभर में त्योहारों की सीजन शुरू हो चुका है. इस महीने दिवाली और छठ जैसे बड़े त्योहार हैं. इन त्योहारों पर दूसरे राज्यों में काम करने वाले लाखों लोग अपने गृह राज्यों में जाते हैं. इस दौरान ट्रेनों में सीट मिलना मुश्किल हो जाता है. लेकिन भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए बड़ी राहत दी है. बिहार के लिए कल यानी 3 अक्टूबर से कई फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. दिल्ली-बिहार रूट पर ये ट्रेनें लोगों की काफी सुविधाएं बढ़ाएंगी.

 

 

कल से चलेगी फेस्टिव स्पेशल ट्रेन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे ने त्योहारों के दौरान होने वाली यात्रियों की भीड़ को देखते हुए ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. ट्रेन संख्या 05315/05316 छपरा-दिल्ली-छपरा फेस्टिव स्पेशल को चलाया जाएगा. बता दें कि ट्रेन संख्या 05315 छपरा से दिल्ली तक 3 अक्टूबर से 10 नवंबर तक हर सोमवार और गुरुवार को चलेगी.

 

 

ये ट्रेनें भी चलेंगी

  • वहीं, ट्रेन संख्या 05316 फेस्टिव स्पेशल ट्रेन दिल्ली से छपरा तक 4 अक्टूबर से 11 नवंबर तक हर मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी. इन ट्रेनों में सफर करने के लिए यात्री टिकट बुक करा सकते हैं. इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के संबंध में समय-समय पर जारी सभी मानकों का पालन करना होगा.
  • इसी तरह से दिल्ली-गया-नई दिल्ली रिजर्व सुपरफास्ट फेस्टिवल एक्सप्रेस 17 अक्टूबर से 11 नवंबर तक चलाई जाएगी. ये ट्रेन नई दिल्ली से हर सोमवार और शुक्रवार को रवाना होगी.
  • इसके अलावा आनंद विहार-जयनगर-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन 18 अक्टूबर से 11 नवंबर के बीच चलाए जाने की योजना है. ये ट्रेन आनंद विहार से हर मंगलवार और शुक्रवार को रवाना होगी.

 

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea