पकड़ने के लिए हरियाणा पुलिस को रखना पड़ा 50-50 हजार रुपये का इनाम, कौन हैं जंगली-बिल्ला

IMAGES SOURCE : google

फरीदाबाद:  ‘आपरेशन प्रहार’ के तहत फरीदाबाद पुलिस की कार्रवाई एक के बाद एक जारी है। अब फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ की नत्थू कालोनी के रहने वाले दो भाई हिमांशु उर्फ जंगली (infamous crooks Junglee) और मनोज उर्फ बिल्ला (infamous crooks Billa) पुलिस के निशाने पर हैं। फरीदाबाद पुलिस के मुताबिक, इन दाेनों शातिर बदमाशों के ऊपर कई मुकदमे दर्ज हैं। ये पुलिस की मोस्टवांटेड की सूची में भी शामिल हैं और इनके ऊपर 50-50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित है। फरीदाबाद पुलिस की तरफ से जांच के बाद नगर निगम इनकी स्वजन को नोटिस दे चुका है।

 

काफी समय से फरार हैं दोनों बदमाश भाई

फरीदाबाद नगर निगम का नोटिस मिलने के बाद दोनों मोस्ट वांटेड के पिता ने पुलिस आयुक्त और नगर निगम के संयुक्त आयुक्त से कार्रवाई नहीं करने का आग्रह किया है। बल्लभगढ़ की नत्थू कालोनी वासी दोनों भाइयों पर दो दिसंबर. 2021 को डीजीपी हरियाणा ने 50- 50 हजार का इनाम घोषित किया हुआ है। दोनों आरोपित पिछले काफी अरसे से फरार हैं।

 

पिता ने किया है घर ना तोड़ने का आग्रह

दोनों के खिलाफ सेक्टर सात थाना और बल्लभगढ़ थाना में हत्या के प्रयास समेत कई मामले दर्ज हैं। मुख्य रूप से जमीन कब्जाने और मारपीट करने के कई मामले हैं। 28 सितंबर को नगर निगम ने दोनों वांछित बदमाशों के घर को तोड़ने के लिए नोटिस भेजा था। नोटिस मिलने पर इनके पिता चंद्र प्रकाश ने डीसीपी मुख्यालय नीतीश अग्रवाल से मिलकर घर न तोड़ने का आग्रह किया है।

 

बदमाशों की संपत्तियों पर चलेगा बुलडोजर

उन्होंने डीसीपी से कहा कि उनकी उम्र 70 वर्ष है। उनके तीन बेटे हैं। तीनों बेटे ही आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। करीब 10 साल पहले वह अपने बेटों को अपनी संपत्ति से बेदखल कर चुके हैं। फरीदाबाद नगर निगम ने जिस मकान को ढहाने का नोटिस दिया है, यह मकान उनकी पत्नी कमलेश के नाम पर है। पुलिस का कहना है कि बदमाशों की संपत्ति पर यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। इस वक्त पुलिस करीब 10 और अपराधियों की संपत्ति का रिकार्ड खंगाल रही है।

 

NEWS SOURCE : jagran

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.