Self Add

साक्षी से पहले NCR में श्रद्धा और निकिता का भी ऐसा अंजाम, लव के नाम पर बहा दिया कतरा-कतरा लहू

IMAGES SOURCE : GOOGLE

राजधानी दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में एक सनकी आशिक साहिल खान द्वारा 16 साल की नाबालिग लड़की साक्षी की बेरहमी से हत्या किए जाने के बाद कथित ‘लव जिहाद’ को लेकर बहस ताजा हो गई है। हालांकि, साक्षी के मर्डर के पीछे मजहबी एंगल है या कोई लव ट्रायएंगल इसकी असली सच्चाई जांच के बाद ही सामने आ सकेगी। यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी एनसीआर में श्रद्धा वाकर और निकिता तोमर की हत्याकांड ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं, जिनमें मजहबी एंगल सामने आया था। आइए तीनों मामलों पर एक नजर डालें…

साक्षी की हत्या को तमाशबीन बन देखते रहे लोग

दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में रविवार रात इंसान से हैवान बने एक 20 वर्षीय मुस्लिम युवक साहिल खान ने 16 वर्षीय एक लड़की साक्षी की निर्ममता हत्या कर दी थी। साहिल ने साक्षी को भीड़भाड़ वाली गली में रोककर  उस पर 16 से अधिक बार चाकू से वार किए और फिर पत्थर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया था। इस दौरान गली से गुजर रहे लोग तमाशबीन बने चुपचाप सब देखते रहे, किसी ने भी आरोपी को रोकने की हिम्मत नहीं दिखाई। इस हैवानियत भरे हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला चर्चा में आ गया। दिल्ली पुलिस ने हत्या के आरोपी साहिल को सोमवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया। साहिल यहां अटरेना गांव में अपनी बुआ के यहां आकर छुपा हुआ था, जहां से उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया।

 

 

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, ऐसा बताया जा रहा है कि साहिल और मृतका साक्षी के बीच तीन साल से प्रेम संबंध थे, लेकिन शनिवार को उनमें झगड़ा हो गया था। इससे गुस्साए साहिल ने रविवार को उसे रास्ते में रोक लिया और उस पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया था। पुलिस ने बताया कि साक्षी के शरीर पर 34 घाव मिले हैं अैर उसकी खोपड़ी फट गई थी। अभी अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच से यह भी पता चला है कि साहिल को शक था कि साक्षी ने अपने पूर्व प्रेमी से फिर से बात करना शुरू कर दिया है और उसका उस लड़के से संबंध है। उसने उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी। मृतका के पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर शाहबाद डेरी थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस साक्षी के हाथ पर ‘प्रवीण’ नाम के टैटू के बारे में भी और पता लगाने की कोशिश कर रही है, जो उसके अनुसार साहिल तथा साक्षी के बीच झगड़े की वजह हो सकता है।

 

 

आफताब ने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या के बाद लाश के कर दिए थे 35 टुकड़े

दिल्ली में पिछले साल सामने आया श्रद्धा वाकर हत्याकांड भी देशभर में काफी चर्चा में रहा था। महाराष्ट्र की रहने वाली 27 वर्षीय श्रद्धा वाकर की दिल्ली के महरौली इलाके में उसके लिव-इन पार्टनर आफताब (28) ने कथित तौर पर 18 मई 2022 को गला दबाकर हत्या करने के बाद उसके शव के 35 टुकड़े कर छतरपुर के जंगल सहित अलग-अलग जगहों पर फेंक दिए थे। आरोपी ने शव के टुकड़ों को रखने के लिए 300 लीटर का एक फ्रिज भी खरीदा था तथा वह इन टुकड़ों को ठिकाने लगाने के लिए आधी रात के बाद निकलता था। आफताब ने नार्को टेस्ट में श्रद्धा की हत्या करने की बात कबूल की थी।

 

आफताब और श्रद्धा ऑनलाइन डेटिंग ऐप के माध्यम से एक दूसरे के संपर्क में आए थे और बाद में दोनों मुंबई में एक कॉल सेंटर में काम करने लगे, जहां उन दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। श्रद्धा के परिवार ने जब उन दोनों के अलग-अलग धर्म होने के कारण इस रिश्ते का विरोध किया तब वे दोनों बीते साल मई में दक्षिण दिल्ली के महरौली में आकर रहने लगा था। आफताब ने जांच के दौरान पुलिस को बताया था कि शादी को लेकर उन दोनों में झगड़ा होने के बाद उसने श्रद्धा को मार डाला था। उसके शव को टुकड़ों में काटने का विचार उसे एक अमेरिकी टेलीविजन सीरीज ‘डेक्सटर’ से आया था। उसने इन टुकड़ों को फेंकने की योजना इस आधार पर सावधानीपूर्वक बनाई थी कि शरीर का कौन सा हिस्सा जल्द से जल्द सड़ना शुरू हो जाता है।

 

निकिता तोमर हत्याकांड ने हरियाणा में मचा दी थी हलचल

साल 2020 में बल्लभगढ़ के बहुचर्चित निकिता तोमर हत्याकांड ने दिल्ली से लेकर हरियाणा तक हलचल मचा दी थी। फरीदाबाद में सोमवार 26 अक्टूबर 2020 को दिनदहाड़े कार सवार दो बदमाशों तौसिफ और रेहान ने मिल्क प्लांट रोड पर अग्रवाल कॉलेज से परीक्षा देकर घर लौट रही बी.कॉम फाइनल ईयर की 20 वर्षीय छात्रा निकिता तोमर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। लहूलुहान हालत में छात्रा को पास के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। हत्या के बाद आरोपी हत्यारे भागने में सफल रहे, जिन्हें पुलिस ने बाद में गिरफ्तार कर लिया था। हत्या की यह वारदात घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई थी। हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया था। वीडियो में हत्या से पहले दो लड़के तौसिफ और रेहान छात्रा को जबरन कार में खींचने की कोशिश करते दिख रहे थे, लेकिन जब वह कामयाब नहीं हो पाए तो उन्होंने छात्रा को गोली मार दी थी। कथित तौर तौसिफ निकिता पर धर्म परिवर्तन और शादी करने के लिए दबाव बना रहा था। इस मामले में 27 मार्च 2021 को फरीदाबाद कोर्ट ने दोनों दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

 

रसूखदार परिवार से संबंध रखता है तौसिफ

निकिता का हत्यारा तौसिफ राजनीतिक रसूखदार परिवार से संबंध रखता है। तौसिफ के दादा कबीर अहमद विधायक रह चुके हैं, जबकि चाचा खुर्शीद अहमद हरियाणा के पूर्व मंत्री रहे हैं। वहीं, एक अन्य रिश्तेदार (रिश्ते में भाई) आफताब अहमद वर्तमान में कांग्रेस के नूंह (मेवात) से विधायक हैं। 21 वर्षीय तौसिफ फिजियो थेरेपिस्ट का कोर्स कर रहा है जोकि थर्ड ईयर में है। वारदात में शामिल दूसरा आरोपी रेहान निवासी रेवासन जिला नूंह का रहने वाला है और वह तौसिफ का दोस्त है।

 

NEWS SOURCE : livehindustan

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea