Self Add

92000 पाएं यहां सैलरी , दिल्ली सरकार में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, 10वीं पास करें आवेदन

IMAGES SOURCE : GOOGLE

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली सरकार (Delhi Government) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर है. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने लैब तकनीशियन (समूह III), लैब तकनीशियन (समूह IV), लैब तकनीशियन, फार्मासिस्ट (एलोपैथिक), जूनियर फार्मासिस्ट, ड्राफ्ट्समैन ग्रेड III (सिविल), स्टोरकीपर, स्टोर सुपरवाइजर, सहायक नर्स मिडवाइफ, असिस्टेंट सेनेटरी इंस्पेक्टर, ड्राइवर, स्टाफ कार ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड), ड्राइवर (एलएमवी), स्टाफ कार ड्राइवर के पदों के लिए भर्तियां निकाली है. अगर आप भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अप्लाई कर सकते हैं.

डीएसएसएसबी भर्ती 2024 के माध्यम से कुल 414 पदों पर बहाली की जाने वाली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 मार्च से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 19 अप्रैल तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

डीएसएसएसबी में भरे जाने वाले पद
लैब तकनीशियन (ग्रुप III)
लैब तकनीशियन (ग्रुप IV)
लैब तकनीशियन
फार्मासिस्ट (एलोपैथिक)
जूनियर फार्मासिस्ट
ड्राफ्ट्समैन ग्रेड III (सिविल)
स्टोरकीपर
स्टोर सुपरवाइजर
असिस्टेंट नर्स मिडवाइफ
असिस्टेंट सेनेटरी इंस्पेक्टर
ड्राइवर
स्टाफ कार ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड)
ड्राइवर (एलएमवी)
स्टाफ कार ड्राइवर

डीएसएसएसबी में फॉर्म भरने के लिए आयु सीमा
दिल्ली सरकार के डीएसएसएसबी भर्ती 2024 के तहत जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष होनी चाहिए.

डीएसएसएसबी में अप्लाई करने के लिए आवश्यक योग्यता
जो भी उम्मीदवार डीएसएसएसबी के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

डीएसएसएसबी में ऐसे मिलेगी नौकरी 
डीएसएसएसबी के इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन वन टियर और टू टियर परीक्षा स्कीम के तहत ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.
देखें यहां अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन
DSSSB Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का लिंक
DSSSB Recruitment 2024 Notification

डीएसएसएसबी में फॉर्म भरने के लिए देना होगा शुल्क
सामान्य/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 100 रुपये
अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी (बेंचमार्क विकलांगता वाले व्यक्ति) और पूर्व सैनिक श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क- शून्य

NEWS SOURCE : news18

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea