Self Add

PM मोदी ने कांग्रेस को जमकर सुनाया, बाबा साहेब खुद आ जाएं तो भी संविधान खत्म नहीं कर सकते…

IMAGES SOURCE : GOOGLE

PM Modi in Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के बीच संविधान को लेकर किए जा रहे कांग्रेस के दावों पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोरदार हमला बोला. पीएम ने इसे कुरान, बाइबिल, गीता बताते हुए कहा, ‘जहां तक संविधान का सवाल है तो ये मोदी के शब्द हैं लिखकर रख लीजिए. बाबा साहेब आंबेडकर खुद आ जाएं तो भी संविधान खत्म नहीं कर सकते हैं.’ पीएम ने कहा कि हमारा संविधान सरकार के लिए गीता है, रामायण है, महाभारत है, कुरान है, बाइबिल है. ये सब कुछ हमारे लिए हमारा संविधान है. पिछले दिनों कांग्रेस ने संविधान बचाओ रैली भी की थी.

पुराने रिकॉर्ड बजा रही कांग्रेस

राजस्थान के बाड़मेर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एससी-एसटी, ओबीसी भाइयों और बहनों के साथ दशकों तक भेदभाव करने वाली कांग्रेस पुराने रिकॉर्ड बजा रही है. जब भी चुनाव आता है संविधान के नाम पर झूठ बोलना इंडी अलायंस का फैशन बन गया है.

वो कांग्रेस जिसने बाबा साहेब को…

पीएम ने आगे कहा कि वो कांग्रेस जिसने बाबा साहेब के जीते जी चुनाव हरवाया. जिसने बाबा साहेब को भारत रत्न नहीं मिलने दिया. जिसने देश में आपातकाल लगाकर संविधान खत्म करने की कोशिश की, आज वो मोदी को गाली देने के लिए संविधान के नाम पर झूठ की आड़ ले रही है. पीएम ने कहा कि यह मोदी है जिसने देश में पहली बार संविधान दिवस मनाना शुरू किया है. कांग्रेस वालों ने तो संविधान दिवस मनाने का भी विरोध किया. यह बाबा साहेब और संविधान का अपमान है या नहीं? मोदी ने बाबा साहेब से जुड़े पंच तीर्थों का विकास किया. इसलिए कांग्रेस और इंडी अलायंस की गपबाजी से सावधान रहने की जरूरत है.

परमाणु हथियार नष्ट करने की बात…

पीएम ने कहा कि भारत के खिलाफ ये इंडी अलायंस वाले कितनी नफरत से भरे हुए हैं, ये इनके मैनिफेस्टो में भी नजर आता है. कांग्रेस के घोषणापत्र में बंटवारे की गुनहगार मुस्लिम लीग की छाप नजर आती है. अब इंडी अलायंस में शामिल एक और दल ने देश के खिलाफ बहुत खतरनाक ऐलान किया है. उन्होंने अपने मैनिफेस्टो में लिखा है कि हम भारत के परमाणु हथियार नष्ट कर देंगे. दरिया में डुबो देंगे.

मोदी ने कहा कि भारत जैसा देश जिसके दोनों तरफ देशों के पास परमाणु हथियार हों, क्या उस देश में परमाणु हथियार समाप्त होने चाहिए? लेकिन इंडी एलायंस की यह सोच है. मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि ये आपके साथी किसके इशारे पर काम कर रहे हैं. ये कैसा गठबंधन है जो भारत को शक्तिहीन करना चाहता है. आखिर किसके दबाव में आपका ये गठबंधन हमारे परमाणु ताकत को समाप्त करना चाहता है?

‘कांग्रेस की सोच ही विकास विरोधी’

बाड़मेर की जनसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस की सोच ही विकास विरोधी है. ये लोग देश के सीमावर्ती गांवों को देश के आखिरी गांव कहते हैं…ये सीमावर्ती ज़िलों को और सीमावर्ती गांवों को जानबूझकर विकास से वंचित रखते थे और कहते थे कि सीमा के पास विकास होगा तो दुश्मन मुल्क के देश के भीतर आकर कब्ज़ा करने की संभावना बढ़ जाएगी. क्या हम इतने बुज़दिल हैं कि हम बढ़िया रास्ते बनाएंगे तो दुश्मन उस पर चढ़ जाएगा. हम सीमावर्ती गांवों को आखिरी नहीं देश का प्रथम गांव मानते हैं.

ये दल का नहीं देश का चुनाव- PM मोदी

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ये चुनाव दल का नहीं देश का चुनाव है, इसलिए आज पूरा देश कह रहा है 4 जून 400 पार…फिर एक बार मोदी सरकार…यहां के लोगों ने हमेशा मुझे बोला है कि मोदी जी आप देश के दुश्मनों को सबक सिखाओ, बाड़मेर जिताने की ज़िम्मेदारी हमारी…आप इस बार भी पहले से ज्यादा वोटों से भाजपा को जिताएंगे, ये मेरा पक्का विश्वास है.

कांग्रेस ने माताओं और बहनों की भी नहीं सुनी- पीएम मोदी

महिला मतदाताओं से कनेक्ट करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ’70 साल तक किसी ने इन माताओं और बहनों की नहीं सुनी. जब आपने अपने बेटे मोदी को सेवा करने का मौका दिया तो मैंने जल जीवन मिशन शुरू करके इस त्रासदी को खत्म करने का बीड़ा उठाया. हमने राजस्थान के 50 लाख घरों तक पानी पहुंचाया है लेकिन जितने दिन राजस्थान में कांग्रेस सरकार रही उसने जल जीवन मिशन में भी जमकर भ्रष्टाचार किया.’

NEWS SOURCE : zeenews

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
kartea